06 दिसंबर 2017

भूमि विवाद में मारपीट: एक पक्ष द्वारा फायरिंग, दारोगा सहित आधा दर्जन जख्मी



मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में बुधवार की देर शाम जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में दारोगा सहित आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। सभी जख्मियों को पीएचसी में भर्ती कराया गया है।


जख्मियों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना स्थल पर एक पक्ष द्वारा जमकर हवाई फायरिंग की गई। हालांकि फायरिंग के दौरान किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मौके पर से पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने घटनास्थल पर से एक देशी पिस्तौल, चार जिंदा कारतूस बरामद किया है। थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुरेश राम ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार लक्ष्मीपुर गांव के नित्यानंद  उर्फ नेबल यादव और सुनील यादव के बीच एक कट्ठा जमीन के लिए पूर्व से विवाद चल रहा था। बुधवार को सुनील यादव विवादित जमीन पर घर चढ़ाने पहुंचे थे। जहाँ दूसरे पक्ष के नित्यानंद यादव ने सहयोगियों की मदद से जमीन पर धावा बोल दिया। बताया जा रहा है कि नित्यानंद और उसके सहयोगी हरवे हथियार से लैस थे। नित्यानंद और उसके सहयोगी सुनील यादव और उसके पक्ष के लोगों के साथ मारपीट किए। जिसमें रामविलास यादव, कैलाश यादव, सुनील यादव, सुभाष यादव जख्मी हो गए।सभी जख्मियों को पीएचसी में भर्ती कराया गया है। कैलाश यादव की स्थिति गंभीर बताई जा रहा है। मारपीट की घटना की सूचना पर पहुंचे स्थानीय पुलिस पर भी बदमाशों ने हमला बोल दिया। जिसमें थाना के एसआई  श्याम किशोर प्रसाद बुरी तरह जख्मी हो गए। विवाद गहराता देख थाना से बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचे। जहां आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने खदेड़ कर पकड़ लिया।

थानाध्यक्ष सुरेश राम ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। मामले में हमलावर पक्ष के लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष ने बताया कि नित्यानंद यादव के घर से एक देशी कट्टा और चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।
(रिपोर्ट:  कुमारी मंजू)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...