17 दिसंबर 2017

जबरन खेत जोतने का विरोध करने पर धारदार हथियार से पिता-पुत्र को किया जख्मी, रेफर

मधेपुरा जिले के श्रीनगर थानाक्षेत्र के पुरैनी पंचायत स्थित सरहद गांव में भूमि विवाद को लेकर एक पक्ष ने दूसरे पर धारदार हथियार से हमला कर दिया जिसमें पिता-पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गए.


मिली जानकारी के अनुसार विवादित खेत की जमीन पर एक पक्ष के लोग हथियार  बल पर विवादित जमीन  का ट्रैक्टर से जुताई कर रहा था। दूसरे पक्ष के द्वारा विरोध करने पर पहले पक्ष ने  पिता-पुत्र पर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया । गंभीर रुप से जख्मी  पिता-पुत्र को पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया है । 

मामले के बारे में बताया गया कि एक पक्ष के शहेंद्र यादव एवं दूसरे पक्ष के बेचन यादव के बीच एक बीघा ढाई कठ्ठा जमीन का विवाद चल रहा है । रविवार की सुबह सात बजे एक पक्ष के शहेंद्र यादव भाड़े के अपराधी के साथ उक्त विवादित जमीन का ट्रैक्टर से जुताई कर रहा था । विरोध करने पर उनलोगों ने दूसरे पक्ष के बेचन यादव एवं इनके पुत्र सुरेंद्र यादव पर फरसा एवं भाला से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में दोनों पिता-पुत्र का सिर फट गया वही दोनों व्यक्ति का पैर पर पैर भी बुरी तरह जख्मी हो गया है । 

दोनों जख्मी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बड़ा स्थिति गंभीर देख उन्हें बेहतर ईलाज के लिए सदर अस्पताल मधेपुरा रेफर कर दिया । पर सदर अस्पताल मधेपुरा से भी इनकी स्थिति गंभीर देखते दोनों को पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया है। इस घटना से गाँव में तनाव का माहौल है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...