12 दिसंबर 2017

मिली नई रोशनी: मेगा हेल्थ शिविर के मोतियाबिंद के 40 मरीजों ने देखी नई दुनियाँ


गत रविवार को मधेपुरा के भेलवा में आयोजित मेगा हेल्थ शिविर ने जहाँ जिले भर के विभिन्न रोगों के हजारों मरीजों को राहत दी वहीँ उक्त शिविर में मोतियाबिंद के 40 मरीजों की आँखों ने आज फिर से रंगीन दुनियाँ देखी.


भेलवा मेगा हेल्थ शिविर में की गई घोषणा के मुताबिक़ मोतियाबिंद का नि:शुल्क ऑपरेशन कराने के लिए आज मधेपुरा जिला मुख्यालय के आनंद आँख अस्पताल में मरीजों की भीड़ उमड़ी. आईएमए के सचिव डॉ. दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि आईएमए, मधेपुरा, लॉयंस क्लब, जीवन सदन चेरिटेबल ट्रस्ट और जेटीएस हेल्थ सेंटर की तरफ से आज कोसी के जाने-माने नेत्र चिकित्सक डॉ. अमित आनंद ने 40 मोतियाबिंद के मरीजों का मुफ्त ऑपरेशन किया. 

मौके पर ऑपरेशन के बाद मरीज और उनके परिजन जहाँ चिकित्सकों को दुआ देते दिखे जबकि सबसे भावनात्मक दृश्य तब उत्पन्न हो गया जब गूंगी-बहरी और मोतियाबिंद के कारण बहुत ही कम देख पाने वाली अनोखा देवी ने इशारे से बताया कि उसे आज रंगीन दुनियाँ दिखने लगी है.
बताया गया कि मधेपुरा में आने वाले समय में चिकित्सकों द्वारा और भी हेल्थ शिविर लगाए जाने की योजना है ताकि क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा प्राप्त हो सके. 

आज ऑपरेशन के समय नेत्र चिकित्सक डॉ. अमित आनंद के अलावे डॉ. सचिदानंद यादव, डॉ. डी. के. सिंह आदि भी उपस्थित रहे.
 (नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...