24 दिसंबर 2017

बकरी के चारे के लिए टहनी काटने चढ़ा पेड़ पर, बिजली के तार में सटने से मौत

मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के बड़गांव पंचायत में एक 40 वर्षीय व्यक्ति की मौत  विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से हो गई. बड़गांव पंचायत के वार्ड नंबर 4 चक्रामी वासा निवासी 40 वर्षीय छंगोरी मंडल पिता हरिलाल मंडल की मौत करंट लगने से घटनास्थल पर ही हो गई.  


घटना की सूचना मिलते ही  थाना अध्यक्ष सुनील कुमार पुलिस पदाधिकारी गौरी शंकर सिंह पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेजा. इस बाबत स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बकरी का चारा लाने गए 40 वर्षीय अधेड़ छंगुरी मंडल शनिवार को दोपहर लगभग 12:00 बजे  घर के पास लगे पेड़ पर चढ़ कर कदम्ब की टहनी काटने के के लिए चढ़ा था. बतातेहैं कि अभी एक-दो टहनी ही काटा था कि पेड़ के एक टहनी के  पास से गुजर रही हाई वोल्टेज 33000 KVA तार से पैर का स्पर्श हो गया. देखते ही देखते छंगुरी मंडल काल के गाल में समा गया. 

घटना को लेकर गांव में मातम पसरा हुआ है. वहीं बिजली विभाग के कर्मियों के द्वारा लापरवाही बरतने को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है. लोगों ने  बताया कि अगर विद्युत् विभाग समय पर यह जांच कर ले कि किस पेड़ में तार से बिजली प्रवाहित हो रही है तो इस तरह की घटना न घटती.  लोगों ने बिजली विभाग से मुआवजे की मांग की है क्योंकि बिजली विभाग की लापरवाही से एक व्यक्ति की मौत हो गई जिससे परिवार का आसरा खत्म हो गया.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...