14 दिसंबर 2017

मधेपुरा: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का 22 वाँ जिला अंचल सम्मेलन आलमनगर में

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के करूवा गंज स्थित स्कूल परिसर में आयोजित किया गया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए पार्टी के राज्य सचिव अवधेश कुमार ने कहा कि सरकार किसान, मजदूर और गरीबों के कल्याण के लिए जो वादे किये थे वह आज तक पूरा नहीं किया गया है.

 उन्होंने कहा कि इन लोगों के अच्छे दिन तो नहीं आए बल्कि खासकर किसान एवं गरीबों के लिए बहुत ही खराब दिन जरूर आ गए हैं. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से किसानों की आत्महत्या की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. आज किसानों को बैंक से ऋण नहीं मिलता है जिसकी वजह से वे महाजनों से ऋण लेकर फसल लगाने को मजबूर हैं, जिस वजह से उन्हें महाजनों को ब्याज ज्यादा देना पड़ता है. ऋण समय पर न चुका पाने के कारण और फसल का दाम सही से नहीं मिलने की वजह से किसान आत्महत्या करने के लिए विवश हो जाते हैं. देश का पेट भरने वाला आज खुद गरीबी की चक्की में पिस रहा है.

इस दौरान रामनारायण मिश्र, मनोरंजन सिंह, कमलेश्वरी साह, संतोष पासवान, शिवेश मंडल, महेश्वरी यादव, श्याम सुंदर यादव, अशोक कुमार सिंह, सुरेश मिस्त्री, जगन्नाथ साह, नागो ऋषिदेव, उपेंद्र मिस्र, रामनारायण यादव आदि ने उपस्थित सभी लोगों को संबोधित किया. वहीं सम्मेलन की अध्यक्षता रामनारायण मिस्त्री ने की.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...