31 दिसंबर 2017

सुपौल: आ रहे हैं सरकार, सज रहा दरबार, युद्ध स्तर पर तैयारी

सुपौल। बिहार के मुखिया नीतीश कुमार आगामी 5 जनवरी को सात निश्चय योजना की समीक्षा यात्रा के दौरान सुपौल के महादलित बस्ती पहुंचेंगे। 


जहां सुपौल जिले के राघोपुर प्रखंड स्थित वार्ड नंबर 4 में सात-निश्चय योजना के तहत गली-नली, नल-जल सहित विभिन्न सात योजनाओं पर चल रहे कामकाजों की समीक्षा करेंगे और कई योजनाओं का सीएम उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है। जिले के प्रायः आलाधिकारी इस महादलित बस्ती का चक्कर लगा रहे हैं और महादलित बस्ती को चमकाने में लगे हैं। जहां कल से पहले लोग सड़क नही देखें थे, वहां चकाचक सड़क बनाई जा रही है।

स्वच्छ पेयजलापूर्ति को लेकर जलमीनार, नल के लिए पाइपलाइन, जैविक खेती के लिए वर्मी कम्पोस्ट यूनिट, पशु सेड सहित  शौचालय का युद्ध स्तर पर निर्माण कराया जा रहा हैं।

वहीं, महादलित बस्ती के लोगों ने बताया कि पहले इस गांव को कोई देखने वाला नहीं था, न ही कोई अधिकारी गरीबो की सुध लेने आता था। मगर इस वार्ड में सरकार के आने की सूचना के बाद से  दिन-रात अधिकारी का जमावड़ा लगा हुआ हैं। वहीँ सरकार के आगमन से महादलित बस्ती के लोग अपने को गरीब, रहने को घर नहीं, खाने को अनाज के लिए मोहताज बता रहे हैं और सरकार से उम्मीद लगाए बैठे हैं।
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...