16 दिसंबर 2017

समिधा ग्रुप से बिहार में कुशल युवा कार्यक्रम की शुरुआत की मनाई गई वर्षगांठ

मधेपुरा में मुख्यमंत्री आगमन एवं उनके द्वारा कुशल युवा कार्यक्रम के शुभारंभ के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में समिधा ग्रुप में कुशल युवा कार्यक्रम की वर्षगांठ मनाई गई.


 इस अवसर पर समिधा ग्रुप के युवाओं द्वारा बिहार सरकार की मुहिम जैसे शराबबंदी, दहेजप्रथा और बाल विवाह विरोधी अभियान के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. इस अभियान की शुरुआत जिला कौशल विकास कार्यक्रम पदाधिकारी रवि प्रकाश सिंह ने अपने हस्ताक्षर से की. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि आज के ही दिन एक वर्ष पूर्व समिधा ग्रुप, मधेपुरा के प्रांगण से माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के हाथों सम्पूर्ण राज्य में कुशल युवा कार्यक्रम की शुरुआत की गयी थी. एक केंद्र से शुरू हुआ यह सफ़र आज मधेपुरा जिले में 37 केंद्र तक पहुँच गया हैं और अभी तक लगभग 6 हजार युवा इस योजना से जुड़ चुके हैं. साथ ही उन्होंने समिधा ग्रुप से शुरू हस्ताक्षर अभियान को सभी प्रखंड मे चलाने की बात कही.

समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शाण्डिल्य ने जानकारी देते हुए कहा कि समिधा ग्रुप में एक साल में 560 युवाओं ने इस कार्यक्रम में अपना नामांकन करवाया है, जिसमें कुल 260 छात्राएं और 300 युवक शामिल हैं. अभी तक इनमें से कुल 118 युवकों ने अलग-अलग जगहों पर रोजगार भी प्राप्त किया है. बता दें कि समिधा ग्रुप में सभी कुशल युवा कार्यक्रम कर रहे छात्रों को निःशुल्क जी.एस.टी, हार्डवेयर क्लासेज, परीक्षा उपयोगी ऑब्जेक्टिव क्लासेज/ जॉब ओरिएंटेड मोटिवेशन क्लासेज भी करवाई जाती है.

भारतीय समाज में अभिशाप बन चुके नशा एवं दहेज़ के खिलाफ बिहार सरकार की एक अनूठी पहल शराबबंदी, दहेजप्रथा और बाल विवाह विरोधी अभियान का समिधा ग्रुप समर्थन करती है. इस दौरान सभी छात्र-छात्राओं को इसकी जानकारी प्रदान करते हुए समर्थन में हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की जा रही हैं. इस हस्ताक्षर को समीक्षा यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री को सौपा जाएगा.

मौके पर मधेपुरा यूथ एसोसिएशन के अध्यक्ष राहुल यादव, उपाध्यक्ष दीपक यादव, धर्मेन्द्र सिंह, माया के सदस्य अजय कुमार, मनीष कुमार, बिरेश कुमार सहित समिधा ग्रुप के छात्र मयंक, मुलायम, हेमंत, कोमल, रीना, निधि, हेमा, आदिल, रंजित, स्वाति, रुवन, चन्दन, प्रेरणा, प्रिया, खुशबू सहित सैकड़ों युवाओं ने हस्ताक्षर कर मुख्यमंत्री के इस पहल पर अपना समर्थन प्रदान किया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...