29 दिसंबर 2017

पूर्व बीडीओ पर लगाया सचिव पद में धांधली करने का आरोप

मधेपुरा जिले के घैलाढ प्रखंड क्षेत्र के झिटकिया पंचायत वार्ड नंबर 2 में नवसृजित विद्यालय झिटकिया परिसर में सात निश्चय योजना कमिटी का गठन वार्ड सदस्य महेंद्र शर्मा के अध्यक्षता में बैठक की गई जिसमें सचिव पद के लिए सर्वसम्मति से अरविंद कुमार का चयन किया गया.


सचिव अरविंद कुमार ने आरोप लगाया कि वार्ड सदस्य महेंद्र शर्मा व पूर्व प्रखंड विकास पदाधिकारी आशा कुमारी के मिलीभगत से पर प्रोसीडिंग पंजी पर सचिव अरविंद कुमार का नाम का काट व बदलकर रामनंदन शर्मा को प्रोसोडिंग पंजी में दर्ज कर दिया गया । वहीं कुछ दिन बाद सचिव अरविंद कुमार को जानकारी मिली तो वीडियो आशा कुमारी को लिखित आवेदन दिया तो वीडियो आशा कुमारी टालमटोल कर आवेदन के प्रति किसी प्रकार की कोई रुचि लेना मुनासिब नहीं समझी  । आवेदनकर्ता अरविंद कुमार द्वारा इस मामले को अनुमंडल लोक शिकायत निवारण में आवेदन दिया जिस आवेदन के आलोक में वीडियो राघवेंद्र शर्मा व सहकारिता पदाधिकारी रितेश कुमार ने वार्ड 2 में सचिव पद के गठन के लिए पदाधिकारी प्रतिनियुक्त हुए। जिस की बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई जिसमें वार्ड सदस्य महेंद्र शर्मा बैठक में नहीं पहुंचे और सचिव का गठन नहीं हो सका।

उधर प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेंद्र शर्मा ने बताया कि वार्ड सदस्य महेंद्र शर्मा को बैठक में बुलाया गया जिसने आने से इनकार किया। जिसके चलते सात निश्चय योजनाओं का कार्य बाधित है इसके विरुद्ध आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...