05 दिसंबर 2017

मधेपुरा: बैंक कर्मी पर कमांडो ने लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

मधेपुरा जिला मुख्यालय में बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में आज सुरक्षा की जांच को लेकर पहुंचे कमांडो दस्ता के साथ एक बैंक कर्मी द्वारा दुर्व्यवहार का मामला सामने आया है.

आरोप है कि बैंक कर्मी ने आई कार्ड मांग कर कमांडो दस्ता पर सवाल खड़ा कर दिया और अड़ गए. 

बैंक कर्मी द्वारा दुर्व्यवहार करने के खिलाफ कमांडो ने डीएम और एसपी शिकायत की है. मधेपुरा में कमांडो के हेड विपिन कुमार ने बताया कि प्रतिदिन बैंको की सुरक्षा के लिए कमांडों की पूरी टीम निकल्रती है और आज इसी क्रम में जब बैंक ऑफ इंडिया पहुंचे तो बैंक के अन्दर से देख कर लौटने पर एक बैंक कर्मी ने पूछा आप कौन हैं? पुलिस होने का पहचान बताने और पूरी टीम के वर्दी और हथियार के साथ रहने के वाबजूद आई कार्ड मांगने पर अडिग हो गये और दुर्व्यवहार किया । उन्होंने कहा कि जिले के उच्चधिकारी के आदेश पर वे बैंक की सुरक्षा के लिए सभी बैंक जांच के लिये जाते हैं पर आज पहली बार ऐसी घटना  हुई है ।

घटना की शिकायत
मधेपुरा के डीएम मो० सोहैल से कर घटना की जानकारी दी गई. डीएम ने मामले को गम्भीरता से लेते बैंक के उच्चधिकारी को तलब किया है. कमांडो ने घटना से शिकायत एसपी विकास कुमार से की है ।

 मधेपुरा की सुरक्षा में अहम भूमिका निभा रहे कमांडो टीम के हेड विपिन कुमार ने कहा कि शहर की सुरक्षा सर्वोच्च है और उन्हें दिन-रात शहर के लोगों का भरपूर सहयोग मिल रहा है. शहर में  सभी हमें पहचानते हैं और प्रतिदिन सुरक्षा के मद्देनजर बैंक जाते रहे हैं. लेकिन आज बैंक कर्मी को मेरी पहचान पत्र की जरूरत पड़ी, यह सोचने का विषय है कमांडो दस्ता ने बैंक कर्मी के व्यवहार पर दुःख जताया है

मामले में दूसरी तरफ बैंक कर्मी रंजीत कुमार का कहना था कि आर्म्स के साथ हेलमेट पहनकर कमांडो घुसे और कैश काउन्टर के तरफ जाने पर आशंका होने पर उनसे पूछताछ कर आई कार्ड मांगा गया जिसपर थोड़ी बहस हुई. उन्होंने दुर्व्यवहार की बात से इंकार किया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...