19 नवंबर 2017

मधेपुरा: जिला काँग्रेस ने मनाई इंदिरा गाँधी की जयंती शताब्दी


देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गाँधी की सौवीं जयंती यहाँ जिला काँग्रेस कार्यालय में रविवार कॊ मनाई गयी । इस अवसर पर काँग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके व्यक्तित्व और कृतित्व कॊ याद किया ।

इस अवसर पर पर्यवेक्षक के रुप में उपस्थित वीरेंद्र कुमार झा अनीस ने कहा कि एक प्रधान मंत्री के रुप में स्व. इंदिरा गाँधी ने भारत कॊ शक्तिमान बनाकर हर दुश्मन के दाँत खट्टे किये । उनकी सोच और नीतियां आज भी सामयिक हैं । विश्व भी उन्हें एक आयरन लेडी (लौह महिला) के रुप में याद करता रहेगा ।
जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र कुमार सिंह ने अध्यक्षता करते हुए कहा कि पराजित होने के बाद भी उन्होने जनता के बीच जाकर फिर से जन समर्थन प्राप्त कर देश कॊ एक जुट बनाकर रखा ।

महासचिव अनिल कुमार जैनूआर ने आह्वान किया कि कांग्रस की पुनर्स्थापना के लिये इंदिरा जी जैसा संघर्ष शुरू करने की ज़रूरत है । काँग्रेस के लोक सभा अध्यक्ष राम शरण कुमार ने युवाओं कॊ आगे बढ़ कर आने और इंदिरा जी के बताये मार्ग पर चलने की सलाह दी.  

इस अवसर पर वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी कांग्रेस नेता जनक राम कॊ भी सम्मानित किया गया । इस अवसर पर डॉ अरुण कुमार, शत्रुघन भगत, मु मोईनुद्दीन, खौखा सिंह, विनोद मंडल, धीरेँद्र साह, पारो जी, शम्भू सिंह, रहमती खातून, मु सादिक,कामेश्वर सिंह आदि ने भी श्रद्धांजलि अर्पित की ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...