10 नवंबर 2017

सिर्फ ताले ही नहीं, कुंडी भी रखें मजबूत: अवकाशप्राप्त शिक्षक के घर लाखों की चोरी

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर 7 में लाखों रूपये और गहनों की चोरी का एक मामला सामने आया है


मुरलीगंज नगर पंचायत के वार्ड नंबर 7 में स्थित सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक ईश्वर चंद्र मिश्र के यहां बीती रात चोरों ने घर के मुख्य दरवाजे पर ताले लगे ग्रिल में ग्रिल के कुंडी को तोड़ कर अन्दर घुस कर चोरी को अंजाम दिया

बताते हैं कि घर के अन्दर पुनः घर में पहुंचने के लिए एक और ग्रिल लगा हुआ था जहां दो मोटे मोटे ताले ग्रिल में लगे हुए थे वहां भी चोरों ने इस तरह की कुंडी में ताले को लटका छोड़ दिया और  दूसरी तरफ के ग्रिल के कुंडी को बड़ी आसानी से काट डाला. पुनः घर में पहुंचकर गोदरेज एवं गोदरेज के अंदर लॉकर में रखे सोने के गहने जिसका अनुमानित मूल्य लगभग 3 लाख एवं नगद 25 हजार पर चोरों ने हाथ साफ किये. 

अवकाश प्राप्त शिक्षक ईश्वर चंद्र मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि वे सिंघेश्वर मंदिर पूजा करने के लिए गए थे. रात में वहीं रुक गए और जब सवेरे मुरलीगंज अपने आवास पर पहुंचे तो मुख्य दरवाजे सहित गोदरेज एवं बक्से सभी जगह के ताले लटके हुए थे. लेकिन घुंडी हर जगह से टूटी हुई थी. जब घर के अंरद पहुंचे तो सारे ताले टूटे हुए थे. तब जाकर उनलोगों ने इसकी सूचना मुरलीगंज थाना अध्यक्ष को दी. 

मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारी परमात्मा सिंह ने बताया कि मामले में छानबीन की जा रही है, चोरों द्वारा बड़ी बारीकी से ताला नहीं तोड़ा गया बल्कि बस कुंडी को आसानी से काट कर हटा दिए गये हैं. ऐसे में हम अपने पाठकों को सावधान करना चाहेंगे कि सिर्फ ताले ही नहीं, कुंडी की मजबूती का भी ध्यान रखें.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...