26 नवंबर 2017

समान काम, समान वेतन: हक और अधिकार के लिए एकजुट है शिक्षक संघर्ष मोर्चा

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड के बीआरसी परिसर स्थित सभागार में शिक्षक संघर्ष मोर्चा बिहार के बैनर तले प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार के अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया.

बैठक का संचालन कार्य मुन्ना कुमार ने किया. बैठक में उपस्थित सभी शिक्षकों को संबोधित करते हुए संघ के प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार ने कहा कि हम अपने हक और अधिकार के लिए एकजुट होकर लड़ेंगे. और अपना हक छीन कर लेंगे. वहीं इस दौरान संघ के जिला उपाध्यक्ष कुंजबिहारी सिंह ने कहा कि राज्य के चार लाख प्रारंभिक माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक नियोजित शिक्षक एवं पुस्तकालय अध्यक्ष माननीय सुप्रीम कोर्ट एवं हाई कोर्ट के न्यायादेश 'सामान काम का समान वेतन' को लागू करवाने को लेकर 29 नवंबर 2017 को बिहार विधानसभा का घेराव करेगी. 

श्री सिंह ने बताया कि राज्य के विभिन्न शिक्षक संघ ने एकजुट होकर राज्य सरकार के शिक्षा एवं शिक्षक विरोधी नीतियों का करारा जवाब देते हुए आर पार की लड़ाई लड़ने को तैयार है. बिना किताब के बच्चे और बिना वेतन पाए शिक्षक सरकार के गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा का पोल खोल रही है. शिक्षक संघर्ष मोर्चा राज्य के मुख्य धारा की शिक्षा व नौनिहाल बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी. समाज, राज्य और राष्ट्र का विकास बिना शिक्षा के संभव नहीं है. श्री सिंह ने कहा कि शिक्षकों का सम्मान, बच्चों का भविष्य, शिक्षक संघर्ष मोर्चा के न्यायिक लड़ाई है. समान काम का समान वेतन समेत प्रमुख मांगों को लेकर 29 नवंबर 2017 को राज्य के लाखों शिक्षक सरकार के गलत नीतियों का पर्दाफाश करने का काम करेगी. 

इस दौरान प्रखंड अध्यक्ष मुकेश कुमार, रविंद राम विजय कुमार भगत, मनोज राम, कृष्ण कुमार, रतन कुमार अनिल कुमार, उदय कुमार, बीता कुमारी, उर्मिला कुमारी, बेबी कुमारी, रंजन कुमारी, सुलेखा कुमारी, त्रिलोक नाथ झा, रंजीत रजक, चंदेश्वरी राम, लोकेश कुमार, अभिषेक कुमार, विनोद कुमार, रंजीत झा, सुबोध कुमार साहित कई अन्य शिक्षक भी मौजूद थे.
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...