06 नवंबर 2017

अच्छी खबर: सिंहेश्वर मंदिर न्यास करा रही करोड़ों के विकास कार्य

सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति मंदिर और आस पास के क्षेत्र में लगातार विकास कार्य करा रही है । इससे पूर्व न्यास द्वारा कभी इतनी योजना एक साथ शुरू नही की गयी थी । वर्ष 2016 -17 और 2017-18 में कुल अठारह  योजनायें शुरू की गयी हैं जिसमें से छह पूर्ण हो चुकी है ।


कुल दो करोड़ पैतीस लाख रू लागत की इन अठारह योजना के कार्यान्वयन के बाद सिंहेश्वर मंदिर और मेला परिसर का स्वरूप बेहतर होने जा रहा है । मेला परिसर और गाँधी पार्क के पास ढलैया सड़क, न्यास का कार्यालय भवन और अन्य कार्यों का निर्माण यहाँ तेजी से जारी है ।
 सिंहेश्वर न्यास समिति के अध्यक्ष अभी सेवा निवृत जिला जज श्री समीर कुमार झा हैं जबकि सचिव पद पर उप विकास आयुक्त मिथिलेश कुमार हैं । उनकी पदोन्नति के कारण अब स्थानांतरण हो चुका है । वे बताते हैं कि न्यास समिति में स्टाफ की बड़ी कमी है । हमलोगों ने इसके बावजूद बिना किसी अतिरिक्त खर्च के लगातार यहाँ के विकास के लिये कार्य किये । मंदिर के अंदर और बाहर तथा मेला परिसर के विकास के लिये कई महत्वपूर्ण विकास कार्य शुरू किये हैं जिसमें से छह पूर्ण हो चुके हैं जबकि शेष बारह योजनाओं में कार्य प्रगति पर है । मुझे पूर्ण विश्वास है कि मेरे तबादले के बाद भी मेरे प्रति स्थानी उप विकास आयुक्त न  सिर्फ कार्यों कॊ पूरा करायेंगे बल्कि और भी विकास कार्य करायेंगे । मेला क्षेत्र में बड़े पैमाने पर मनरेगा से भी मिट्टी भराई और  वृक्षारोपण कार्य कराये गये हैं । मुझे आत्म संतोष और प्रसन्नता है कि मुझे बाबा सिंहेश्वर नाथ मंदिर और न्यास समिति कि सेवा का मौका मिला ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...