12 नवंबर 2017

मधेपुरा: 10 दिवसीय सदभावना क्रिकेट कप 2017 का हुआ उद्घाटन

मधेपुरा जिला मुख्यालय के बी. एन. मंडल स्टेडियम में 10 दिवसीय सदभावना क्रिकेट कप 2017 का उद्घाटन मुख्य अतिथि मुकेश कुमार, उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा सह वरीय उपसमाहर्ता, डॉ विजय कुमार बिमल, पूर्व मुख्य पार्षद नगर परिषद् मधेपुरा, डॉ जवाहर पासवान, सिंडिकेट सदस्य बी एन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा एवं समाजसेवी ध्यानी यादव पूर्व वार्ड पार्षद के द्वारा किया गया।


उपसमाहर्ता मुकेश कुमार ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जीवन में पढाई के साथ साथ खेल का काफी महत्व है और उन्होंने इस आयोजन के लिए आयोजन समिति को धन्यवाद दिया। डॉ विजय कुमार बिमल ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि मधेपुरा की धरती के देश और राज्य में नाम रौशन करने वाले खिलाड़ियों को जन्म दिया है. उन्होंने आयोजन समिति को खेल को बढ़ावा देने में हरसंभव सहायता देने की बात कही। 

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में सौरबाजर बनाम बड़गांव के बीच खेला गया। जिसमे टॉस जीतकर सौरबाजर ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जिसमे सौरबाजर ने सभी विकेट खोकर 159 रनों का लक्ष्य विपक्षी टीम को दिया जिसमे मुकेश 13, सन्नी 46, रितेश 10 एवं राजा गोहाटी 47 का बहुमूल्य योगदान रहा वही बड़गांव की गेंदबाजी में नीरज 4, शिखर 3 और सौरव ने 2 विकेट लिया। 

जवाब में उतरी बड़गांव की पूरी टीम 109 रन पर ऑल आउट हो गई जिसमे जसीम 12, नीरज 11, छोटू 33 एवं समर ने 13 रनों का योगदान दिया। सौरबाजर की गेंदबाजी काफी आक्रामक रही जिसमे गुलजार 3, रोहित 2, अभिषेक 2 और आनंद ने 2 विकेट लिया और सौरबाजर की विजेता बनाया। मैन ऑफ़ द मैच सौरबाजर के गेंदबाज गुलजार को पूर्व खिलाड़ी चन्दन स्टार ने उपहार देकर सम्मानित किया।

आज के मैच के निर्णायक के रूप में अमित कुमार बिट्टू और मोहम्मद वसीम थे वही मंच संचालन का कार्य गणेश शंकर विद्यार्थी ने किया। टूर्नामेंट कमिटी के संयोजक अमित आनंद के दर्शकों को धन्यवाद् दिया और कल का मैच ग्वालपाड़ा बनाम पस्तपार के बीच खेला जायेगा इसकी भी घोषणा की।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...