19 नवंबर 2017

सदभावना क्रिकेट कप 2017: अंतिम क्वार्टर फाइनल में पहुंचे अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी महबूब आलम

सदभावना क्रिकेट कप 2017 के अंतिम क्वार्टर फाइनल का मुकाबला मधेपुरा बनाम घैलाढ के बीच खेला गया।

आज के मैच में मुख्य अतिथि जाप प्रदेश महासचिव पुष्पेन्द्र कुमार पप्पू, जाप महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्षा नूतन सिंह  युवा नेता प्रिंस गौतम  ने दोनों टीमों से परिचय प्राप्त किया। 

मधेपुरा  के कप्तान पिंटू ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मधेपुरा की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 172 रन बनाया। 

जिसमें बिट्टू 0, रौशन पट्वे 16 रन, कप्तान पिंटू 10, मुकेश भारती 38 रन, नेपाल के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी महबूब आलम जिनके नाम गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज है महबूब आलम ने सीमित ओवरों के ICC अंतर्राष्ट्रीय मैच में 10 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज है। ये कारनामा उन्होंने 2008 ने ICC की वर्ल्ड क्रिकेट लीग डिवीज़न ने मोजाम्बिक के खिलाफ खेला था। और उन्होंने आज दर्शको को अपना खेल का जलवा दिखाया और दर्शकों का खूब मनोरंजन करते हुए 9 छक्कों और 6 चौकों की मदद से शानदार 93 बनाया। 

172 के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी घैलाढ की टीम ने अजूबा से 46 रन, और बाकी के खिलाड़ी दहाई के आकड़े भी पार नहीं कर सके। और पूरी टीम मात्र 60 रन पर आल आउट हो गई। मधेपुरा की टीम ने मैच को जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली चौथी टीम बन गई। मैन ऑफ़ द मैच महबूब आलम को मुख्य अतिथि पुष्पेन्द्र कुमार पप्पू ने उपहार देकर सम्मानित किया। और आयोजन समिति के सभी कार्यकर्ताओं की ओर से महबूब आलम को सम्मानित किया गया।आज के निर्णायक के रूप में वसीम  और गौरव थे। कॉमेंट्री ओमप्रकाश और अभिनवस्कोरिंग का कार्य जिशान ने किया। 

मंच पर संदीप सांडिल्य, अमित सिंह मोनी, आशीष यादव,भानु प्रताप, भलटन जी, गणेश शंकर विद्यार्थी, अमन श्रीवास्तव, रोहित सिन्हा , मो0 कैफ़ी, विनय विक्की आदि उपस्थित थे। आयोजन समिति के संयोजक अमित आनंद ने सभी को धन्यवाद् दिया और कल के सेमीफाइनल मुकाबला के लिए आमंत्रित किया।21 नवम्बर को फाइनल का मुकाबला रखा गया है। दर्शक महबूब आलम के खेल से काफी प्रसन्न नजर आ रहे थे और महबूब आलम ने संबोधित करते हुए कहा कि आयोजन समिति ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर का पिच निर्माण किया है और उन्होंने सभी दर्शकों को बहुत धन्यवाद् दिया। दर्शक महबूब आलम की सेल्फी लेने में मसगूल नजर आए और उन्होंने किसी को निराश भी नहीं किया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...