30 नवंबर 2017

मधेपुरा बीडीओ की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन, कल बाजार बंद का ऐलान

मधेपुरा के बीडीओ दिवाकर कुमार के द्वारा 50 हजार रूपये रिश्वत लेने के आरोप में विजिलेंस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के विरोध में आज पंचायत प्रतिनिधियों ने एन एच 106 मधेपुरा-सिंहेश्वर रोड को जाम कर प्रदर्शन किया. 

 सड़क पर टायर जलाकर विरोध दर्ज  करते प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि बीडीओ  को अविलंब रिहा किया जाय और शिकायतकर्ता  के खिलाफ  केस दर्ज  कर उसे तुरंत बर्खास्त किया जाय.  

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने निगरानी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । यही नहीं, उन्होंने शुक्रवार  को शहर बंद करने का ऐलान भी किया ।

सड़क जाम 
तथा प्रदर्शन का का नेतृत्व  मुखिया  संघ के अध्यक्ष  स्वदेश  कुमार और प्रदेश  पंचायत  संघ के प्रदेश पदाधिकारी जयकान्त  यादव ने संयुक्त  रूप से किया

 
बता दें कि निगरानी द्वारा आज प्रखंड विकास पदाधिकारी दिवाकर कुमार की गिरफ्तारी की सूचना मिलते ही पंचायत के प्रतिनिधि प्रखंड कार्यालय मधेपुरा में जमा होते गए और  बड़ी संख्यां में उन्होंने प्रखंड कार्यालय के सामने एन एच को जाम कर टायर जलाया. जाम से यातायात बुरी तरह प्रभावित हो गई और स्कूली बच्चे भी जाम में फंसे रहे प्रदर्शनकारियों ने प्रखंड कार्यालय में ताला जड़ कर काम-काज को भी ठप्प कर दिया आक्रोशित  जनप्रतिनिधियों ने कहा कि बीडीओ  को एक साजिश  के तहत फंसाया गया है और शिकायतकर्ता ही पूरी तरह भ्रष्टाचार में लिप्त था. बीडीओ  द्वारा  रोकने के दवाब के कारण उसके द्वारा खुद रूपया रख कर उसे फंसाया गया ।

पंचायत प्रतिनिधियों ने बीडीओ के गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को मधेपुरा बंद का आह्वान किया है. आन्दोलनकारियों में आज प्रखंड प्रमुख पवन रेखा देवी, उप-प्रमुख जयकांत यादव, राज राजकिशोर यादव, मुखिया  अनिल अनल, अरविंद  यादव, पवन कुमार, रंजन यादव, मो० मक़सूद, पूनम कुमारी, रोशन कुमार दास, रेखा देवी, मो० मुमताज, वीणा देवी सहित सैंकड़ों  जनप्रतिनिधि  शामिल  थे।

बाद में जाम स्थल पर मधेपुरा के सदर एसडीओ संजय कुमार निराला पहुंचे और लोगों को समझा-बुझा कर जाम हटवाया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...