30 नवंबर 2017

कार्यकर्ता दलाली और शोषण करने वाले गिरोह को बेनकाब करें: प्रो० चंद्रशेखर

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड के झिटकिया पंचायत के पथरहा गांव के वार्ड नंबर 9 में बिहार के पूर्व आपदा मंत्री राजद विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर ने मृतक सरोज कुमार के परिजनों को आपदा विभाग से सहायता राशि के मद में चार लाख रुपये का चेक दिया.


वहीं पारिवारिक लाभ के तहत विधवा आशा देवी, सविता देवी एवं सुशीला देवी को 20000 की राशि चेक के रूप में प्रदान की गई. वहीं घैलाढ़ पंचायत के ररिहा गांव में विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर के द्वारा मृतक सिकंदर यादव की पत्नी रेणु देवी को आपदा विभाग से चार लाख की सहायता राशि दिया.

इस दौरान वहीं पथरहा चौक स्थित एक नुक्कड़ सभा का भी आयोजन किया गया. इस नुक्कड़ सभा का आयोजन राजनंदन यादव की देख-रेख में हुई. नुक्कड़ सभा को विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव ने संबोधित कर कहा कि पथरहा चौक से गुजरने वाली सड़क मार्ग जो 32.8 किलोमीटर की लिट्याहि मार्ग तक जाएगी. पथ विभाग की ओर से 99 करोड़ 53 लाख रुपए की लागत राशि से जल्द ही पिचिंग सड़क मार्ग का निर्माण कार्य भी शुरुआत कर दी जाएगी. उन्होंने बताया कि भेलवा गांव से जाने वाली सड़क मार्ग एक करोड़ अठारह लाख की लागत राशि से प्रारंभ भी हो चुकी है. उन्होंने बताया कि सरकार की योजनाओं को लेकर लोगों में सामाजिक चेतना जरूरी है. समाज में कर्मठ कार्यकर्ता की जरूरत है जो अच्छी तरीके से गरीबों और दलित वर्गों के लोगों को दलाल के चक्कर में पड़ने से रोके. कार्यकर्ताओं को चाहिए कि दलाली और शोषण करने वाले गिरोह को उजागर कर समाज में उसे सबके सामने बेनकाब करे ताकि समाज उसे दंडित कर उसपर उचित कार्यवाई कर सके.

वहीं उन्होंने फर्जी डॉक्टरों के बारे में बताया कि आजकल प्रखंड से लेकर जिला तक में फर्जी डॉक्टर क्लिनिक चला रहे हैं. उन्होंने बीमार और गरीब व्यक्तियों से आग्रह कर कहा कि आप लोग किसी भी निजी नर्सिंग होम में इलाज कराने न जाए. सीधे सरकारी अस्पताल में रोगी का उपचार कराएं. वहीं प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष सह अधिवक्ता डॉ. दीप नारायण यादव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज बिहार के पूर्व आपदा मंत्री राजद विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर यादव की देन से भेलवा से घैलाढ़ तक आने वाली सड़क मार्ग व मधेपुरा से साहुगढ़ आने वाली सड़क मार्ग, पथरा चौक से लिटियाही तक जाने वाली सड़क मार्ग का जीर्णोद्धार विधायक प्रोफेसर चंद्रशेखर ने पथ निर्माण विभाग को आकृष्ट करा कर विभाग द्वारा सड़क निर्माण कार्य का काम किया है. इस सड़क मार्ग क बनने से इस क्षेत्र की जनता में खुशी का माहौल बना हुआ है.

वहीँ मौके पर अंचलाधिकारी सतीश कुमार, जय कुमार यादव, राजस्व कर्मचारी बृजेश कुमार, प्रमुख पति राज नारायण यादव, पैक्स अध्यक्ष अशोक यादव, घैलाढ़ पैक्स अध्यक्ष दीपनारायण कमती, अंगद कुमार, मिथलेश कुमार, भीम यादव, नकुल यादव आदि राजद के कई कार्यकर्ता एवं वहां के कई ग्रामीण मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...