27 नवंबर 2017

मुख्यमंत्री के आने के पहले पूरा करें सात निश्चय कार्यक्रम: डीएम की समीक्षात्मक बैठक

आज सोमवार को मधेपुरा जिला मुख्यालय के डीआरडीए स्थित झल्लू बाबू सभागार में जिलाधिकारी मो० सोहैल की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक की गई । 


जिसमें सभी पदाधिकारियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.


जिला पदधिकारी द्वारा लोक शिकायत निवारण की समीक्षा की गई । समीक्षा में सभी पदाधिकारियों को लम्बित मामलों के निष्पादन के लिए निर्देश दिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि सही तरीके से आवासों का आवंटन जल्द से जल्द करें।

जिलाधिकारी द्वारा गली नली योजना में ब्रिक्स सोलिंग एवं मिट्टी का कार्य मनरेगा से करने का निर्देश दिया गया एवं सभी बीडीओ को निर्देश दिया गया कि जल्द से जल्द गली नाली योजना को पूरा करें। जिलाधिकारी द्वारा कन्या विवाह योजना में लाभुक को राशि हस्तांतरित कर यूसी देने को कहा गया।

समीक्षात्मक बैठक में जिला शिक्षा पदधिकारी को निर्देश दिया गया कि 1563 के मुकाबले 64    बचे हुए पोशाक राशि को जल्द से जल्द लाभुक खाते में डालें । इस कार्य हेतु अगले सोमवार तक सर्टिफिकेट जमा करने का निदेश दिया गया। मध्यान्ह भोजन में अंडा नही देने की शिकायत पर MDM पदाधिकारी को निर्देश दिया गया कि प्रत्येक शुक्रवार को साधनसेवी, बीईओ औऱ सीआरसी तीनों मिलकर मध्यान्ह भोजन की जाँच स्कूलों में जा कर करेंगे।

जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिया कि वर्ग 9 से 12 तक का प्रश्नपत्र पैटर्न बदल गया है। हेडमास्टर प्रश्नपत्र को ले कर सभी स्कूलों में स्टूडेंट्स को समझा दे तथा कॉपी कर हाई स्कूलों में चिपका दे और 1 माह के बाद इसी पैटर्न पर एग्जाम ले लें। 

गैस कनेक्टिविटी हेतु उन्होंने निर्देश दिया कि 28 और 29 नवम्बर को BRC में कैम्प लगाया जाएगा । सभी स्कूल कैम्प में जा के गैस कनेक्शन ले लें। श्रम अधीक्षक को कहा गया कि सभी मजदूरों का जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करें ।

इसके अलावे सभी विभागों की समिक्षा की गई और मुख्यमंत्री के आने के पहले सात निश्चय कार्यक्रम को पूरा करने का निर्देश भी सम्बंधित अधिकारियों को दिया गया ।

बैठक में डीडीसी मुकेश कुमार, एसडीएम संजय निराला, एसजेड हसन आदि वरीय पदाधिकारी के अलावे डीपीआरओ तथा सभी बीडीओ, सीओ तथा सम्बंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...