14 नवंबर 2017

मधेपुरा में जिला क्रिकेट लीग की तैयारी, खिलाड़ियों को प्रतिभा दिखाने का मौका


जिला क्रिकेट संघ मधेपुरा, पांच वर्ष बाद मधेपुरा में जिला क्रिकेट लीग कराने जा रही है। इस लीग में जिले भर के क्रिकेटर को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। बिहार क्रिकेट संघ (बीसीए) के हेमन ट्रॉफी में खेलने हेतु इस लीग के जरिये चयन अनिवार्य होता है। 

ऐसा भी मानना है कि बिहार रणजी टीम के लिए प्रवेश द्वार लीग को ही बनाया गया है। मधेपुरा जिला क्रिकेट संघ के सचिव संजय कुमार सिंह ने जानकारी दी है कि दिसंबर 2017 में होने वाले लीग के लिए क्रिकेट क्लबों को सर्वप्रथम जिला क्रिकेट संघ में  रजिस्ट्रेशन कराना होगा तत्पश्चात ही लीग में भाग ले सकते हैं। एक क्लब में कम से कम सोलह और अधिकतम बाइस खिलाड़ी रह सकते हैं। 

जानकारी दी गई कि रजिस्ट्रेशन फॉर्म जिला क्रिकेट संघ उपाध्यक्ष सह लीग आयोजन समिति के सचिव अनिल गुप्ता पास 15 नवंबर से उपलब्ध रहेगा, जिसे जमा करने की अंतिम तारीख 21 नवंबर 2017 तक होगा। जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री भारत भूषण ने कहा बिहार क्रिकेट संघ अब पूरी तरह से बीसीसीआई के अधीन आ चुकी है और उम्मीद है अगले सत्र से रणजी ट्राफी में बिहार की टीम भी हिस्सा ले। 

लीग आयोजन समिति के अध्यक्ष अमित सिंह ‘मोनी’ ने बताया हमलोगों ने लीग की पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है और आशा है मधेपुरा जिला से बेहतर टीम बनकर हेमन ट्राफी में अपना दबदबा बनाएगी।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...