08 नवंबर 2017

कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाला 8 दिवसीय मेला, दंगल और सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ सम्पन्न

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के जिरवा मधेली पंचायत के जिरवा गांव में कार्तिक पूर्णिमा के शुभ अवसर पर लगने वाले आठ दिवसीय मेला में बुधवार को दंगल और सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ सम्पन्न हो गया.


मेले का विधिवत उद्घाटन प्रखंड प्रमुख अनिता कुमारी और जिला उपाध्यक्ष रधुनन्दन दास ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया. मेले में मंगलवार और बुधवार को आयोजित दंगल में बिहार, यूपी, एमपी, हरियाणा, दिल्ली और झारखंड के दोनों पुरूष एवं महिला दर्जनों पहलवान ने अपना अपना दाव पेंच का प्रदर्शन कर खेल प्रेमियों को रोमांचित कर दिया. मध्य प्रदेश के गामा पहलवान यूपी के बाबा नायक को पटकनी देकर विजेता बना. वहीं यूपी के हरिहर ने विनोद को पटकनी दिया. वहीं गोरखपुर के काजल ने बक्सर (बिहार) के सरिता को पटकनी दिया और अन्य राज्यों से आए पहलवान का प्रदर्शन अनिर्णायक रहा. दंगल में यूपी के वकील रिया बिहार के मोनू एवं सौम्या ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. दंगल में रेफरी की भूमिका बिहार केशरी चन्द्रदेव यादव ने किया. वहीं मंगलवार की रात्रि में भोजपुरी गायक मनोज राजा एवं नाइट क्वीन ग्रुप के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज भक्ति गीतों से किया. मनोज राजा ने अपने एलबम के द्वारा एक से बढ़कर एक गीतों को गाकर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया. 

कार्यक्रम को सफल बनाने मे मेला कमेटी के अध्यक्ष सचेन्द्र यादव, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि सह जदयू नेता अशोक कुमार यादव, पंकज यादव, अजय कुमार बंटी, आशीष, मुकेश रिंकू, पिंकू, अमित, दिनेश, शंभ, प्रदीप झमेली, अमलेश, मौसम, विजय, डिम्पल, अरविन्द, नीरज निराला अशोक मंडल, बबलू आदि सभी मेंबर का सराहनीय योगदान रहा.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...