08 नवंबर 2017

मधेपुरा: छापेमारी में कालाबाजारी के 202 बैग पीडीएस का खाद्यान्न जब्त

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के श्रीनगर थानाक्षेत्र के मंगरवारा टोला  रहटा  वार्ड नंबर 1 में  एडीएसओ और  बीएसओ ने संयुक्त रूप से  थानाध्यक्ष महेश रजक  के साथ मिलकर छापेमारी कर कालाबाजारी का 202  बैग पीडीएस का खाद्यान्न को जप्त कर लिया । 

कालाबाजारी के लिए ले जा रहे टाटा 409 ट्रक  को भी जप्त कर लिया । प्राप्त जानकारी के अनुसार बीएसओ चंदन कुमार को मंगलवार की संध्या लगभग साढ़े छह बजे सूचना मिली कि टाटा 409 बीआर- 11 एल 5145 पर मोहम्मद एकलाख के दरवाजे पर जनवितरण प्रणाली का अनाज लोड किया जा रहा है, जिसको गुलाबबाग मंडी ले जाया जायेगा  । बीएसओ चंदन कुमार ने इस आशय की जानकारी एडीएसओ नरेश जायसवाल को दी । सूचना मिलते ही एडीएसओ ने श्रीनगर  थानाध्यक्ष महेश रजक एवं  पुलिस फोर्स के साथ उक्त स्थल पर छापेमारी की । 

उक्त कार्रवाई की भनक मिलते ही ट्रक मालिक, चालक एवं लोडिंग कर रहे मजदूर ट्रक छोड़कर फरार हो गए । एडीएसओ नरेश जयसवाल ने धटना  की पुष्टि करते हुए बताया कि 202 बैग यानी 101 क्विंटल अनाज छापेमारी में बरामद किया गया है । उन्होंने बताया कि सिलाई किया हुआ 67 बैग चावल ट्रक पर लोड था । जबकि शेष अनाज इनके उसके गोदाम से बरामद किया गया । बरामद अनाज में 78 क्विंटल चावल, 23 क्विंटल गेहूं है । जिसको इसराइन बेला के पैक्स अध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर के यहाँ रखा गया है । वहीँ  एडीएसओ श्री जयसवाल ने बताया कि आसपास के सभी डीलरों के यहा खाद्यान्न की जांच की जाऐगी कि कालाबाजारी के लिए अनाज कहा से आया है । ट्रक को जप्त कर थाने लाया गया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...