12 नवंबर 2017

मधेपुरा जिले का गौरव पुनर्निर्मित भव्य जीवन सदन भवन का हुआ उद्घाटन

मधेपुरा जिले का गौरव पुनर्निर्मित भव्य जीवन सदन भवन का उद्घाटन मधेपुरा मारवाड़ी समाज के बुजुर्गों के द्वारा आज रविवार को किया गया.


उद्घाटन के अवसर पर समाज के सभी सदस्यों की उपस्थिति रही. मुख्यतः ललन कुमार सर्राफ, विधान पार्षद, शिव प्रसाद सर्राफ, योगेन्द्र प्रसाद प्राणसुखका, दिनेश कुमार सर्राफ, मनीष कुमार सर्राफ, विकास कुमार सर्राफ, अशोक कुमार सोमानी, राजेश कुमार सर्राफ, पशुपतिनाथ सुल्तानिया, सुनील सुल्तानिया, सुनील अग्रवाल, अमित सुल्तानिया एवं अन्य सदस्य उपस्थित थे.

बताते चलें कि मधेपुरा जिला मुख्यालय के वार्ड नं. 20 गुलजारबाग में दशकों से मौजूद जीवन सदन का पुनर्निर्माण किया गया है. विशालकाय बना यहाँ भवन वर्तमान में निश्चित रूप से अपने उद्येश्य को लेकर मधेपुरा का अनोखा भवन है. भवन में फिलहाल दो फ्लोर बने हैं जिसका क्षेत्रफल इतना कि एक साथ दो बड़ी शादी समारोह धूमधाम से की जा सकती है. प्रत्येक फ्लोर पर एक काफी बड़ा हॉल, दो डोरमेट्री कमरे, छ: बड़े-बड़े कमरे संयुक्त शौचालय-स्नानघर के साथ, एक रसोईघर तथा महिलाओं तथा पुरुषों के लिए अलग-अलग सामान्य शौचालय-स्नानघर आदि बने हैं, जो अत्याधुनिक किस्म के हैं और आम लोगों के लिए उपलब्ध रहेंगे. यह भी बताया गया कि अभी एक और फ्लोर निर्माणाधीन है.

मौके पर मौजूद मनीष सर्राफ ने जानकारी दी कि इस भवन से होने वाली आय को स्वास्थ्य और बालिकाओं की शिक्षा में खर्च किये जायेंगे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...