04 नवंबर 2017

बैंकिंग, एसएससी, रेलवे आदि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मधेपुरा में डेमो क्लासेज

मधेपुरा में बैंकिंग, SSC, रेलवे और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए शनिवार को शुरू हुए आइडियल क्लासेज का कहना है कि प्रतियोगिता के इस कठिन दौर में जब तक नए पैटर्न और ट्रिक्स को नहीं अपनाया जाय, तबतक मुश्किलें और अधिक बढ़ी हुई लगेंगी.


मधेपुरा जिला मुख्यालय में जीनियस टीचिंग पॉइंट (LIC ऑफिस के सामने) कल शुभारम्भ हुए आइडियल क्लासेज संस्था के संचालक इंजीनियर अभिषेक सिंह बताते हैं कि मधेपुरा में प्रतिभा की कमी नहीं है, बल्कि विद्यार्थियों को सही रास्ता नहीं दिखाया जा रहा जिस कारण से वह ज्यादा रिजल्ट नहीं ला पा रहे और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए पटना दिल्ली जैसे बड़े शहर की ओर रुख करते हैं ।

बताते हैं कि सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के पैटर्न दिन-ब-दिन बदलते जा रहे हैं. ऐसे में सिर्फ विद्यार्थियों के लिए सिर्फ विषय की पूरी जानकारी होना जरूरी नहीं बल्कि कम समय में उसे कैसे सॉल्व किया जाए यह जानना ज्यादा जरूरी है। इन जरूरतों को पूरा करने के लिए ही हमने आइडियल क्लासेज ‘अपने सपनों को साकार करें’ की शुरुआत की है.

संस्था की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यहां कमजोर छात्र छात्राओं के लिए अलग से विशेष व्यवस्था की गयी है। संचालक ने तमाम प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों से  अनुरोध किया है कि 3 नवंबर से 9 नवम्बर तक होने वाले डेमो क्लास में वह एक बार जरूर उपस्थित हों और फिर खुद निर्णय लें अगर उन्हें बेहतर लगे तब ही एडमिशन लें.
(ए. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...