09 नवंबर 2017

भगवान तो हर इंसान के अंदर बसता है: सासंद

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज के बभनगामा में तीन दिवसीय 67 वां अखंड संकीर्तन समारोह का शुभारंभ किया गया, जिसकी शुरुआत मधेपुरा सासंद राजेश रंजन उर्फ़ पप्पू यादव ने फीता काटकर किया।

इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी भगवान को, अल्लाह को, गॉड को मंदिरों,  मस्जिदों व चर्चो में खोजते हैं पर वह भगवान तो हर इंसान के अंदर बसता है,  हम और आप उसे खोज नहीं पाते हैं । पूजा का मतलब है आंतरिक स्रोत की अभिव्यक्ति. पर हमलोग पूजा को भी बाजारू बना दिए हैं जो नहीं होना चाहिए। अगर आप भूखे को खाना नहीं खिला सकते, प्यासे को पानी नहीं और जीवों पर दया नहीं दिखा सकते तो फिर पूजा का क्या मतलब रह जाएगा। उन्होंने गुजरात राज्य की चर्चा करते हुए एक आडियो को सुनाया, जिसमें एक बच्ची के भात कहते कहते भूख से मर जाने की घटना है। सुनाने का आशय था कि आखिर मानव की संवेदनशीलता क्यों नहीं जगी ? अगर जगती तो आज वह बच्ची इस दुनियां मे होती। उन्होंने समारोह के आयोजकों व आमंत्रित करने वालों को धन्यवाद दिया। 

मौके पर मेला अध्यक्ष रूपेश पूर्वे, कोषाध्यक्ष आशुतोष कुमार, सत्यनारायण प्रसाद यादव, रमेश पंडित, राजू कुमार भगत, आशीष भगत, राहुल यादव, राधेश्याम साह के अलावे जाप के प्रखंड अध्यक्ष अनिल बंधु, सासंद प्रतिनिधि गोपाल जायसवाल, किशोर यादव, युवा प्रखंड अध्यक्ष बबलू यादव, प्रकाश कुमार गुप्ता, मिस्टर,सुमन यादव, प्रमोद कुमार समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।
(रिपोर्ट: रानी देवी)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...