16 नवंबर 2017

निर्वाचक सूची पुनरीक्षण को लेकर बीएलओ का एक दिवसीय प्रशिक्षण

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित सभा भवन में निर्वाचक सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण- 2018  को लेकर बीएलओ को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया.


इस दौरान भूमि सुधार उपसमाहर्ता रवि शंकर शर्मा ने कहा की आप सभी बीएलओ 15 से 30 नवंबर तक अपने बूथों पर या मतदाता के घर-घर जाकर निर्वाचक सूची सत्यापन तथा दावों एवं आपत्ति से सम्बंधित प्रारूप का संग्रहण करें. साथ ही मतदाता की पूर्व की पृष्ठभूमि को भी ध्यान दें. और ध्यान रहे पता के रूप में उसका पूर्ण डाक पता होना चाहिए. साथ ही मतदान केंद्र क्षेत्र के अंतर्गत पड़ने वाले घर को सुविधा अनुसार छोटे छोटे समूह में भी विभक्त कर सकते हैं. साथ ही अपने मोबाइल से एप्प्स के माध्यम से सभी डेटा विभाग को जानकारी के रूप में सुनिश्चित करना है. उन्होंने कहा कि फॉर्मेट 1 निर्वाचक सूची में निर्वाचक से सम्बंधित आंकड़ा के लिए है और फॉर्मेट 8 मतदान केंद्र से संबधित है. और फॉर्मेट 2 निर्वाचक सूची में छूटे निर्वाचक के लिए है. जिसका जन्म 2000 के बाद हुआ है.

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी आशा कुमारी, सीओ ज्ञान प्रकाश, शेराफिम नज़ीर, इंद्र भूषण कुमार, एलपीएस शैलेश चंद्र मिश्रा, बीएलओ प्रवीण प्रभाकर, विजय यादव, अखिलेश कुमार, राकेश झा, कौशलेंद्र कुमार, नरेंद्र महतो, सुभाष कुमार, प्रभाष कुमार, रघुवीर मेहता, रामचंद्र ऋषिदेव, संजय कुमार, रमेश रमण, श्याम कुमार आदि मौजूद थे.
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...