21 नवंबर 2017

सुपौलः अगलगी की घटना में लाखों की सम्पति जल कर राख

सुपौल। जदिया थाना क्षेत्र के कोरियापट्टी पूरब पंचायत के वार्ड नंबर -09 स्थित मंडल टोला में मंगलवार की दोपहर चूल्हे से निकली चिंगारी से छह परिवार के दर्जन से भी ज्यादा घर जलकर राख हो गये।

इस घटना में लाखो की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक रुक रुक कर बह रही पछुवा हवा तथा घर मे रखे सिलेंडर के फटने से आग की लपटें और तेज हो गयी। जो कई घरों को अपनी चपेट में ले लिया। अगलगी के समय घर के सभी वयस्क लोग अपनी अपनी खेतो में गेहूं की बुआई में लगे थे। हालांकि अगलगी की घटना की जानकारी मिलते ही आस पड़ोस के बड़ी संख्या में लोग पहुचकर तथा पम्प सेट चलाकर आग पर काबू करने की कोशिश में जुटे थे।

लेकिन आग पर पूरी तरह काबू नही हो रहा था। इसी बीच फायर ब्रिगेड की वाहन भी मौके पर पहुंच गई। इसके बाद फायर ब्रिगेड के जवानों ने आग पर काबू पाया।

अगलगी की घटना में पीड़ित परिवार के घर मे रखे जेवरात, फर्नीचर, कपड़ा,अनाज जल कर राख हो गया।पीड़ितों के द्वारा इस अगलगी की घटना में करीब 20 लाख की क्षति का आकलन किया गया। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक वीणा भारती मुखिया दिनेश प्रसाद पीड़ित परिवार के यहां पहुचकर ढाढस बंधाया। एमएलए ने सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...