16 नवंबर 2017

मधेपुरा: मुखिया ने दलित युवक के मुंह पर थूका, प्राथमिकी दर्ज

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के बुधमा पंचायत के मुखिया रितेश कुमार उर्फ रितु सिंह द्वारा गांव के ही एक दलित युवक के मुंह पर थूकने के आरोप के बावत प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

आरोपों के मुताबिक युवक का कसूर इतना रहा कि बिना पूछे मुखिया के दरवाजे पर लगी कुर्सी पर जा बैठा। आरोप यह भी है कि मुखिया ने युवक से बीस हजार रूपये रंगदारी की मांग की आयर रंगदारी की राशि देने से इंकार करने पर युवक की पिटाई कर दी गई।

पीडित युवक अजीत कुमार ने उदाकिशुनगंज थाना में मुखिया रितेश सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया है। थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुरेश राम ने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है।

दर्ज कराई गई प्राथमिकी में अजीत ने उल्लेख किया है कि 10 नवबंर को रितेश सिंह ने मोबाइल नंबर 9304448620 से उसके मोबाइल नंबर 8579849352 पर लगातार छह बार फोन किया। रितेश के दबंगई के भय से उसने फोन रिसीव नहीं किया। उसी दिन जब युवक धान की फसल देखने अपने खेत जा रहा था तो रितेश ने अपने घर के समीप युवक को दरवाजे पर बुलाया। युवक मुखिया के दरवाजे पर खाली पड़े कुर्सी पर जा बैठा। इतना देखते ही मुखिया आग बलूला हो गए और जातिसूचक शब्द से अपमानित किया. प्राथमिकी में कहा गया कि युवक से कहा कि बीस हजार की रंगदारी की राशि की मांग की गई और राशि देने के मामले में जब असमर्थता जाहिर की तो युवक के मुंह पर थूक दिया और चप्पल से युवक की पिटाई कर दी।
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...