14 नवंबर 2017

बाल दिवस पर दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में कई प्रतियोगिताओं का आयोजन

मधेपुरा जिला मुख्यालय के दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल में बाल दिवस आज उत्साहपूर्वक मनाया गया. बच्चों के बीच में चित्रकला, क्वीज, भाषण एवं चेयर रेस प्रतियोगिता आयोजित की गयी. 


कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंध निदेशक सह निजी विद्यालय एसोशिएसन के जिला अध्यक्ष किशोर कुमार ने पंडित जवाहरलाल नेहरू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर किया.

श्री कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा कि चाचा नेहरू कर्मवीर होने के कारण पूजनीय हैं. आज के बच्चे वैश्वीकरण का शिकार हो गये हैं. वे अपनी सभ्यता एवं संस्कृति को भूल गये हैं. ऐसे समय में बच्चों को जरूरत है भारतीय संस्कृति अपनाने की. शिक्षण पद्धति में दिन प्रतिदिन बदलाव की जा रही है, जो बच्चों को अपंग बनाता जा रहा है. बच्चे मानसिक परिश्रम से ज्यादा टेक्नोलाॅजी पर विश्वास करने लगे हैं. समाज को सुसंस्कृत बनाने के लिए प्रत्येक वर्ग के लोगों को आगे आना होगा. बच्चों को सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करना होगा तभी हम चाचा नेहरू के सपना को साकार करने में सफल हो पाऐंगे.

सुबह में आयोजित चित्रकला जूनियर वर्ग में वर्ग पाँच की प्रीति कुमारी एवं वर्ग चार की रिचा कुमारी को प्रथम स्थान, वर्ग दो के छात्र दिलखुश कुमार को द्वितीय स्थान, वर्ग एक की छात्रा आनन्द मधुमित्रा को तृतीय स्थान वहीं चेयर रेस में वर्ग बिगिनर से प्रियांशु कुमार प्रथम स्थान, द्वितीय स्थान पर आयूष राज, तृतीय स्थान पर काव्या किशोर, कविता पाठ में वर्ग एक्सप्लोरर से आयुष आनंद प्रथम स्थान, अकांक्षा प्रिया द्वितीय स्थान, राज कुमार तृतीय स्थान जबकि क्वीज प्रतियोगिता में आइंस्टीन हाउस प्रथम, न्यूटन हाउस द्वितीय, आर्यभट्ट हाउस तृतीय स्थान, भाषण प्रतियोगिता (जूनियर) में वर्ग पाँच से प्रिंस राज प्रिंयाशु प्रथम स्थान, वर्ग पाँच से आयुष कुमार द्वितीय स्थान, वर्ग तीन से रौनक भारती तृतीय स्थान, भाषण प्रतियोगिता (सीनियर वर्ग) में वर्ग दस से अमित कुमार प्रथम स्थान, वर्ग आठ से ब्यूटी कुमारी द्वितीय स्थान, वर्ग नवम् से खगांशु राज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया.

कार्यक्रम को शिक्षक विजय कुमार सिंह, वन्दना कुमारी, हरेराम कुमार, उमेश कुमार, सर्वेश कुमार, जानवी गुप्ता, रीना, गुड्डू कुमार, रूपेश कुमार, संजीव कुमार, मिथुन कुमार, कल्याण दत्ता, प्रतिमा राॅय आदि ने सम्बोधित किया.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...