14 नवंबर 2017

विभिन्न मांगों को लेकर जन संघर्ष समिति का एक दिवसीय धरना प्रदर्शन

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज में जन संघर्ष समिति ने अपने विभिन्न मांगों को लेकर प्रखंड कार्यालय में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया. 


मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय में आज एक दिवसीय धरना कार्यक्रम जन संघर्ष समिति के बैनर तले किया गया, जिसमें प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर विभिन्न योजनाओं में की जा रही अनियमितताओं के खिलाफ धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया. 
7 सूत्री मांगों के विषय में जानकारी देते हुए कार्यक्रम के संयोजक संतोष कुमार सिन्टु ने बताया कि मुरलीगंज प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में 2017 में आई बाढ़ के कारण बहुत से घर और परिवार को नुकसान हुआ जिसमें सभी आवेदक को सरकार के द्वारा घोषित सहायता एवं गृह क्षति का मुआवजा अभी तक नहीं दिया गया है. इसका अविलंब भुगतान किया जाए. दूसरी मांग बाढ़ के कारण किसानों की फसल क्षति का मुआवजा आवेदकों को जल्द से जल्द भुगतान की जाए. तीसरी मांग के अनुसार मनरेगा योजनाओं में संबंधित पदाधिकारी के द्वारा बड़े पैमाने पर धांधली की जा रही है इसकी जांच कर उचित कानूनी कार्रवाई दोषियों के खिलाफ की जाए. धरनार्थियों की चौथी मांग स्वच्छ भारत अभियान के तहत लाभुकों को शौचालय की राशि संबंधित पदाधिकारी के द्वारा समय पर नहीं उपलब्ध करवाई जाती है इसका भुगतान अविलंब करवाया जाए. पांचवी मांग के अनुसार इंदिरा आवास वर्ष 2012-13 से अब तक द्वितीय किस्त का भुगतान लाभुकों को नहीं दिया जा रहा है. इस भुगतान की राशि का जल्द से जल्द भुगतान सुनिश्चित करवाया जाए. कन्यादान और पारिवारिक लाभ के लिए स्वीकृत आवेदकों को वर्षों से रुपये नहीं दिया जा रहा है, इसका भुगतान कब आएगा? विधवा पेंशन, विकलांग पेंशन, लक्ष्मी बाई पेंशन के लाभुकों को पद अधिकारियों की लापरवाही के कारण अब तक राशि नहीं मिल पाई है इसकी जांच करवायी जाए.

धरना कार्यक्रम में मुख्य रूप से संतोष कुमार सिन्टु, संयोजक विजय यादव, राजद नेता मुरलीगंज आजाद सिंह, मनीष यादव, सिन्टु यादव पूर्व उप सरपंच, रुपेश पासवान, विद्यानंद पासवान, चंद्रशेखर प्रसाद सिंह, राजदीप यादव, मोहम्मद फिरोज मंसूरी, राकेश राम, जिला पार्षद प्रतिनिधि मोहम्मद आजाद, सुजीत कुमार, वार्ड सदस्य जोरगामा मोहम्मद अफरोज अहमद और अध्यक्ष सामाजिक समरसता मंच आदि उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...