22 नवंबर 2017

‘सुखी जीवन के लिए स्वस्थ शरीर आवश्यक’: 7 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य समापन

माँ छठे क्रिकेट क्लब अमारी के तत्वाधान में सात दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का बुधवार को मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के अमारी में भव्य समापन समारोह का आयोजन किया गया.


इस आयोजन के मुख्य अतिथि मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने खिलाड़ियों से परिचित हो कर उपस्थित सबों को संबोधित करते हुए कहा कि खेल एक ऐसा योगा है जो मानव निर्माण के मुख्य स्रोत कहलाते हैं. उन्होंने कहा कि एक प्राचीन कहावत है पहला सुख निरोगी कायाइसका मतलब है कि सुखी जीवन का भोग करने के लिए स्वस्थ शरीर का होना जरुरी है. लेकिन शरीर तभी स्वस्थ हो सकता है जब इसके सभी अंग दुरुस्त यानि फिट हो और शारीरिक अंगों को फिट रखने हेतु खेलों से बढ़कर अन्य कोई साधन नहीं है. जीवन में खेल ही है जो हरेक प्रकार के शारीरिक, सामाजिक, मानसिक, बौद्धिक, और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य गुणों के निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान करता है. इसीलिए आधुनिक युग में खेलों के प्रति लोगों की रूचि बढ़ने लगी है. पहले लोग खेल कूद का शौक, मनोरंजन के रूप में या हॉबी अथवा व्यवसाय के रूप में खेलते थे लेकिन अब जीवन में खेलों के लाभ और महत्व को देखते हुए इसे अपने जीवनशैली में स्वस्थ्य रहने के लिए शामिल करने लगे हैं.

बीते 17 नवम्बर से जारी टूर्नामेंट में आज फाइनल मुकाबला आयोजक टीम अमारी बनाम इलेवन स्टार मुलकिया के बीच खेला गया. टॉस जीतकर अमारी ने पहले बल्लेबाजी कर 15 ओभर एक बॉल में सभी विकेट खोकर 131 रन बनाये. वहीं इलेवन स्टार 132 रनों के लक्ष्य को 16 ओभर में दो विकेट से जीत कर मैच को अपने नाम कर लिया. आज के इस महामुकाबले के निर्णायक की भूमिका मिथिलेश कुमार और चंद्रदीप कुमार ने की. रोमांचक खेल का आखों देखा हाल दिग्विजय सिंह और प्रिंस कोहली ने सुनाया. 

इस मौके पर रूपेश यादव प्रदेश सचिव जाप, छात्र परिषद बिहार, ब्रजकिशोर उर्फ बुचन यादव , प्रखंड प्रमुख मनोज साह, जिला पार्षद प्रतिनिधि राकेश राम, नवीन कुमार, राजदीप यादव, सौरव सावन, युवा शक्ति प्रखंड अध्यक्ष प्रशांत यादव, जाप प्रखंड अध्यक्ष प्रवेश यादव, उपाध्यक्ष उमेश यादव, चेम्बर ऑफ कॉमर्स उपाध्यक्ष बाबा दिनेश मिश्र, नगर वार्ड पार्षद डिम्पल पासवान, गुड्डू यादव, राजीव कुमार, रजनीश कुमार, शौरभ सुमन सहित अन्य खिलाड़ी और दर्शक मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...