09 नवंबर 2017

‘कोसी नदी पर 5 हजार करोड़ की लागत से बनेगा पुल’: नंद किशोर यादव

सुपौल। कोसी प्रमंडल में भारत सरकार एवं राज्य सरकार के सहयोग से अगले 3 वर्षों के भीतर 8 हजार करोड़ की लागत से पुल पुलिया और सड़कों का निर्माण कराया जाएगा। 


यह बातें सूबे के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने गुरूवार को भपटियाही स्थित निरीक्षण भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में कही।


उन्होंने कहा कि मधुबनी जिले के भेजा गांव के समीप कोसी नदी पर 5 हजार  करोड़ की लागत से पुल निर्माण कार्य सहित 180 किलोमीटर लंबी सड़कों का निर्माण कार्य कराया जाएगा। इसका डीपीआर तैयार किया जा रहा है। यह सड़क सहरसा जिले के प्रसिद्ध उग्रतारा स्थान को जोड़ेगी। 


मंत्री ने कहा कि लबे से समय से बंद पड़े डुमरी पुल पर भी 2018 तक अवागमन प्रारंभ कर दिया जायेगा। वहीं मधेपुरा जिले के फुलौत में पुल सहित एनएच 106 में वीरपुर से बिहपुर तक जाने वाली सड़क निर्माण कार्य कराया जाएगा।


उन्होंने कहा कि आगामी 3 वर्षों में कोसी प्रमंडल में बाढ़ की विभीषिका में ध्वस्त हुए पुल पुलिया वह सड़कों को दुरुस्त कर लिया जाएगा। इस मौके पर सुपौल भाजपा जिलाध्यक्ष राम कुमार राय, सहरसा जिलाध्यक्ष नीरज कुमार गुप्ता सहित दर्जनों भाजपा के पदेन कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...