25 नवंबर 2017

खुले में शौचमुक्त अभियान को गति देने मधेपुरा पहुंची आयुक्त टीएन बिन्धेश्वरी

खुले में शौचमुक्त अभियान को गति देने आज कोसी की आयुक्त टीएन बिन्धेश्वरी आज मधेपुरा पहुंची और विकास कार्यों का जायजा लिया.


मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड के बभनी गांव में ओडीएफ के तहत बनने वाले शौचालयों का निरीक्षण करने के दौरान उन्होंने कहा कि यदि हम सब मिलकर अपने-अपने घरों में शौचालय बना लें तो कई बीमारियों से बचा जा सकता है। यही नहीं, बीमारियों पर खर्च होने वाले रुपए से हम अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा दिला सकते हैं। 

गम्हरिया में निरीक्षण के दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना और लोहिया स्वछता अभियान के तहत बभनी पंचायत के वार्ड संख्या दो और आठ में विभिन्न शौचालयों को देखा। उन्होंने इस अभियान के तहत पानी, बिजली, सड़क के साथ-साथ खुले में शौच से मुक्त होने की आवश्यकता जताई । 

मौके पर मधेपुरा के जिलाधिकारी मो. सोहैल को मुखिया मानिक सिंह ने जानकारी दी कि बभनी पंचायत के कुल 14 वार्ड में से आठ वार्ड में शौचालय का निर्माण हो गया है तथा शेष छह वार्ड में जल्द से जल्द शौचालय निर्माण करवाया जाएगावहीँ जीविका दीदियों ने कहा कि हमलोगों के घरों में शौचालय बन जाने से हम लोग बहुत ही खुश हैं। 

इस मौके पर सदर एसडीओ संजय कुमार निराला, गम्हरिया बीडीओ ज्योति गामी, थानाध्यक्ष राजेश कुमार, पंचायत समिति सदस्य निर्मला देवी व अन्य मौजूद थे। 

इससे पूर्व मधेपुरा अतिथिगृह परिसर में आयुक्त टी. एन. बिन्धेश्वरी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. आयुक्त ने मधेपुरा समाहरणालय में डीएम, एसपी तथा अन्य अधिकारियों के साथ एक समीक्षात्मक बैठक भी की.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...