14 नवंबर 2017

बाल दिवस के अवसर पर बीआर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में खेल प्रतियोगिता आयोजित

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर क्षेत्र के वार्ड नंबर 2 में स्थित बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में पंडित नेहरू के जन्मदिन के अवसर को बाल दिवस के रूप में मनाया गया. इस अवसर संत कुमार और सोनी राज ने दीपक प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.
  
स्कूल के निदेशक मानव कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि स्कूल के छात्रों द्वारा विभिन्न प्रकार के खेल प्रतियोगिता खो-खो कबड्डी क्रिकेट वॉली बॉल बैडमिंटन आदि अनेक प्रकार के खेल का आयोजन किया गया था. उन सभी खेलों में रनर और विनर को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल के निदेशक में अपने संबोधन शब्दों में कहा कि 14 नवंबर बाल दिवस पर हर वर्ष विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा खेल प्रतियोगिता एवं और भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है.

 इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य श्रीमती मौसम सिंह ने अपने संबोधन शब्दों में कहा कि बाल दिवस स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती बाल दिवस के रुप में मनाया जाता है. पंडित नेहरू बच्चों से बेहद प्यार किया करते थे. इसलिए उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रुप में चुना गया. बाल दिवस को 1953 में दुनिया भर में मान्यता मिली और यूएन में 20 नवंबर को बाल दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की गई लेकिन कुछ अन्य देशों में अलग-अलग दिन मनाया जाता है.
आज के इस कार्यक्रम में बच्चों के पारितोषिक वितरण के लिए मधेपुरा जिले में बच्चों में खेल को निखारने वाले शख्सियत संत जी को आमंत्रित किया गया था, जिन्होंने अपना अब तक का जीवन बच्चों में खेल प्रतिभा को उभारने के लिए समर्पित कर दिया है.

सोनी राज जो मधेपुरा की बेटी है और जूडो कराटे में इन्होंने मधेपुरा की ख्यति को को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने में का काम किया और मधेपुरा जिले का नाम रोशन किया. इसके बाद गुंजन कुमार जो क्रिकेट से बहुत ज्यादा लगाव रखते हैं और बच्चों को क्रिकेट भी समय-समय पर सिखाते हैं को आमंत्रित किया और उन्हीं के हाथ हो बच्चों को पारितोषिक वितरण किया गया.
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...