14 नवंबर 2017

मधेपुरा: पी एस कालेज में मधुमेह और बाल दिवस पर आयोजन

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित पी एस कालेज में मंगलवार कॊ बी एड विभाग में एन एस एस और एन एस आई भागलपुर चेप्टर के सौजन्य से बाल दिवस और मधुमेह दिवस के अवसर पर विभिन्न आयोजन सम्पन्न हुए ।

निबंध प्रतियोगिता के अतिरिक्त समारोह आयोजित कर छात्रों कॊ मधुमेह रोग  की जानकारी और पूर्व प्रधान मंत्री जवाहर लाल नेहरू के व्यक्तित्व एवम कृतित्व के बारे में बताया गया ।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए प्रति कुलपति डॉ फारुख अली ने कहा कि पंडित नेहरू ने देश के पहले प्रधान मंत्री के रुप में अंतर्रष्ट्रीय स्तर पर अपनी अलग पहचान बनाई और यथार्थ जीवन में वे बच्चों से अत्यधिक प्रेम करते थे । उन्होने मधुमेह कॊ  विश्व और भारत में तेजी से पाँव पसारता रोग बताया और परहेज़ करने की सलाह दी । शहर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ डी पी गुप्ता ने मधुमेह रोग के बारे में विस्तृत जानकारी दी । प्राचार्य डॉ राजीव कुमार ने विश्व विद्यालय के कुलपति और प्रति कुलपति का शिक्षा के प्रति अनुराग और प्रतिबद्धता की सराहना की ।

इस अवसर पर धन्यवाद ज्ञापन प्रो शैलेन्द्र कुमार ने किया जबकि विभागाध्यक्ष डॉ एस पी अहमद ने धन्यवाद ज्ञापन किया । यहाँ पी आर ओ डॉ सुधाँशु शेखर, कुमार गौतम, सतीश कुमार सिंह, डॉ निशा, राज़ लक्ष्मी, दिलीप कुमार, एन के झा, सुजीत कुमार, मनोज कुमार, डॉ श्याम कुमार के अतिरिक्त डॉ अजय कुमार और डॉ अभय कुमार उपस्थित थे । इस अवसर पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में खुशबू कुमारी कॊ प्रथम, जय शंकर कुमार और भारती कुमारी कॊ द्वितीय तथा मिथिलेश कुमार कॊ तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...