11 नवंबर 2017

BNMU Exam update: परीक्षा तिथि निर्धारित करने में व्यस्त है विश्वविद्यालय

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा में स्नातक प्रथम खंड 2016 की परीक्षा द्वितीय खंड की प्रतिष्ठा पत्रों की परीक्षा सम्पन्न होते ही शुरू होगी । प्रथम खंड के  प्रतिष्ठा पत्रों की परीक्षा लगातार चार दिनों तक जारी रहेगी । 

लिहाजा स्नातक द्वितीय खंड की सब्सिडियरी पत्रों की परीक्षा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत नही होगी । इसके लिये अब विचार विमर्श जारी है और उम्मीद है कि  सोमवार की  शाम तक दोनो खंडों की संशोधित परीक्षा तिथि विवि द्वारा प्रसारित की जाय ।

भू ना मंडल विवि में अभी स्नातक प्रथम खंड की परीक्षा समस्या बनी हुई है । सत्र 2016 की परीक्षा अभी तक नही होने से छात्र चिंतित और आक्रोशित है । नये कुलपति और प्रति कुलपति ने एकेडमिक केलेन्डर प्रकाशित कर परीक्षाओँ की तिथि निर्धारित कर विवि कॊ पटरी पर लाना चाहा तो शिक्षा माफिया आड़े आ गये । पूर्णिया जिले एक शिक्षा माफिया ने निर्धारित संख्या से अत्यधिक छात्रों का परीक्षा प्र पत्र भरवा दिया जिन्हें एडमिट कार्ड जारी नही किया गया तो बावेला मचा कर पूरी परीक्षा कॊ ही स्थगित करवा दिया । लेकिन जाँचोपराँत स्थिति में सुधार हुई है और अब पूर्णिया का जिला प्रशासन सत्यता से अवगत होने के बाद परीक्षा संचालन में मदद कॊ तैयार हो चुकी है ।

विवि में इन दिनों प्रथम खंड की परीक्षा तिथि निर्धारित करने की तैयारी चल रही है । अभी तक की  प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रतिष्ठा के दो पत्रों की  परीक्षा लगातार होगी । पहले सोलह से उन्नीस नवम्बर तक लगातार चार दिनों में तक द्वितीय खंड की प्रतिष्ठा पत्रों की परीक्षा के ठीक बाद बीस से लेकर तेईस नवम्बर तक स्नातक प्रथम खंड के प्रतिष्ठा  पत्रों की  परीक्षा ली जायेगी ।

इसके बाद सब्सिडियरी पत्रों की परीक्षा की तिथि निर्धारित किया जाना है, जो सोमवार कॊ घोषित किये जाने की उम्मीद है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...