MT के संपादक की सोशल मीडिया पर अपील के बाद रक्तदान शिविर का आयोजन


मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित समिधा ग्रुप के प्रांगण मे समिधा ग्रुप के छात्रों के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया.

इस आयोजन में बीस यूनिट रक्त दान किया गया. शिविर का उदघाटन वरिष्ठ पत्रकार और मधेपुरा टाइम्स के वरीय संपादक प्रदीप कुमार झा ने किया. 

समिधा ग्रुप के सचिव संदीप शाण्डिल्य ने बताया कि प्रदीप झा जी ने सोशल मिडिया व्हाट्सएप्प पर युवाओं से अपील करते हुए लिखा था एक यूनिट खून तीन लोगों की जिन्दगी बचाता हैं. खून किसी कारखाने में नहीं बनता, किसी का दिया खून ही किसी की जिन्दगी बचाता है. कल आपको भी जरुरत पड़ेगी तो किसी का दिया खून ही आपके काम आयेगा. पुनः एक यूनिट खून बनने में बस कुछ देर का समय लगता हैं. अतः मधेपुरा के युवा आगे आएं.” उनके इसी अपील से प्रेरित हो कर आज इस कैंप का आयोजन किया गया है. 

वहीँ मौके पर मधेपुरा टाइम्स के वरीय संपादक प्रदीप कुमार झा ने कहा कि विगत दिनों रिपोर्टिंग के दौरान ज्ञात हुआ कि मधेपुरा ब्लड बैंक खून की कमी से जूझ रहा है. इस कारण अपील किया था. समिधा ग्रुप और उसके छात्रों का धन्यवाद जिन्होंने तुरंत शिविर का आयोजन किया.  

माया के अध्यक्ष राहुल यादव कहा कि मधेपुरा यूथ एसोसिएशन और समिधा ग्रुप लगातार रक्तदान शिविर का आयोजन करती है और हर बार युवाओं की बड़ी भागीदारी इस बात को साबित करती है कि मधेपुरा के युवा बहुत जागरूक हैं. हरेक युवा को साल मे कम से कम एक बार जरुर रक्तदान करनी चाहिए.

माया के सचिव दीपक ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी  डोनर को जिला स्वास्थ्य समिति की तरफ से एक वोलेंटियर डोनर कार्ड ओर प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा. साथ ही हरेक डोनर के पांच रोगों की जाँच भी निःशुल्क किया जाता है.

जिला स्वास्थ्य समिति के डॉ राजकुमार पुरी और मो शमीरउल्लाह ने जानकारी दी कि माया, समिधा ग्रुप और अन्य संगठन के लगातार प्रयास से मधेपुरा ब्लड बैंक बहुत सुचारू रूप से काम करती है, जिस कारण मधेपुरा जिले के अलावे सहरसा और सुपौल के भी लोग लाभान्वित होते रहे हैं. मौजूदा समय मे ब्लड बैंक मे खून की कमी थी मगर इस शिविर से जरुर राहत मिलेगी. मौके पर शिव शंकर कुमार, मनीष कुमार, बिरेश कुमार, प्रशांत और सोनू कुमार सहित कुशल युवा केंद्र के सैकड़ो छात्रों और प्रशिक्षक मौजूद थे.

रक्तदाता संदीप शाण्डिल्य, चन्दन कुमार, पप्पू कुमार, रवि कुमार, नीरज, रवि, मुकेश, मनीष, सूरज, बिजय, सुमन, बिट्टू, नईम आलम, संदीप कुमार, मनीष कुमार, सोनू कुमार सहित 20 छात्रों ने रक्तदान किया.   
MT के संपादक की सोशल मीडिया पर अपील के बाद रक्तदान शिविर का आयोजन MT के संपादक की सोशल मीडिया पर अपील के बाद रक्तदान शिविर का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 04, 2017 Rating: 5
Powered by Blogger.