17 नवंबर 2017

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय में बायोमैट्रिक अटेन्डेन्स का शुरू

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय में शुक्रवार को एक और नया इतिहास रचा गया। विश्वविद्यालय के केंद्रीय पुस्तकालय में कुलपति प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर राय ने बायोमैट्रिक फिंगर प्रिंट अटेन्डेन्स मशीन का उद्घाटन किया।


शुरूआत में यह मशीन केंद्रीय पुस्तकालय एवं नये कैम्पस में लगेगी। इससे अब सभी शिक्षक एवं कर्मचारियों के लिए विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित समय-सीमा का पालन करना अनिवार्य हो जाएगा। विश्वविद्यालय को पटरी पर लाने की दिशा में कुलपति का यह एक बड़ा कदम है। मालूम हो कि अपने पदभार ग्रहण करने के बाद कुलपति ने बायोमैट्रिक फिंगर प्रिंट अटेन्डेन्स मशीन लगाने की घोषणा की थी। शुक्रवार को कुलपति की यह घोषणा भी साकार हो गयी।

कुलपति ने कहा कि वे बीएनएमयू की शिक्षा-व्यवस्था को दुरूस्त करने हेतु प्रतिबद्ध हैं। इसमें सभी शिक्षकों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों एवं अभिभावकों से सहयोग अपेक्षित है। उन्होंने सभी शिक्षकों एवं कर्मचारियों से आपील किया कि वे बायोमैट्रिक सिस्टम की जानकारी प्राप्त करें। 

कार्यक्रम में प्रति कुलपति प्रोफेसर डॉ. फारूक अली, डीएसडब्लू डॉ. अनिलकान्त मिश्र, डॉ. अशोक कुमार, डॉ. नरेश कुमार, डॉ. चन्द्रकान्त यादव, डॉ. संजय मिश्र, शंभू नारायण यादव, डॉ. सुधांशु शेखर आदि उपस्थित थे।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...