27 नवंबर 2017

बिना हेलमेट-कागजात वाले बाइक चालकों पर कसा शिकंजा: कुल 84 बाइक हुए जप्त

मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के निर्देश पर आज पर फिर कमांडो की टीम ने मधेपुरा कलेक्ट्रेट और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के पास सघन जांच में बिना हेलमेट  के 51 बाइक तथा अन्य कमी वाले बाइकों को भी जब्त किया. आज कुल 84 बाइक को जब्त किया गया है ।

मधेपुरा में पुलिस द्वारा लगातार चेतावनी के बाद भी बाइक चालक लापरवाह नजर आ रहे हैं, जिसका खामियाजा उन्हें खुद तो भुगतना पड़ता ही है साथ-साथ प्रशासन के लिए भी उनकी लापरवाही सरदर्द बन जाती है बिना हेलमेट वाले बाइक सवार खुद भी जान से जाते हैं और उसके बाद प्रशासन को भी परेशानी में डाल जाते हैं. जबकि लापरवाही से कहीं भी बाइक खड़ी कर देने से बाइक चोर भी इसका नाजायज फायदा उठा लेते हैं.

मधेपुरा पुलिस ने कई बार बाइक चालकों से बाइक में लॉक का इस्तेमाल  करने, वाहन के कागजात रखने के साथ हेलमेट अनिवार्य रूप से रखने और वाहन को पार्किंग स्थल में ही लगाने  की अपील की है, पर कई बाइक चालक पुलिस की अपील को नजरअंदाज कर देते हैं.

 बाइक चालकों को समझाने के लिए पिछले दिनों कमांडो की टीम ने एक ही दिन में बिना हेलमेट  के 3 सौ से अधिक बाइक को इस शर्त के साथ जब्त किया था कि पहले हेलमेट खरीद कर लाओ, फिर अपनी बाइक ले जाओ. इसके बाद भी आदेश का पालन नहीं होते देख एसपी के निर्देश पर आज कमांडो की टीम ने 51 बिना हेलमेट के और 22 बिना पूर्ण कागजात के और बिना लॉक के सड़क  के किनारे खड़ी 11 बाइक को जब्त किया

हालांकि एक बार फिर राहत देते हुए कमांडो ने बिना हेलमेट वाले बाइक चालक को हेलमेट  खरीद कर लाने पर उनके बाइक को छोड़ दिया. वहीँ बिना लॉक वाले बाइक को लॉक लगाने पर छोड़ दिया गया, लेकिन बिना कागजात  वालों से जुर्माना वसूल करने की कार्यवाही की जा रही है

सदर थानाध्यक्ष के बी सिंह ने बताया कि बाइक की कागजात की जांच की जा रही है, नियमानुसार जुर्माना  वसूल किया जायेगा  

वाहन चेकिंग में कमांडो हेड विपिन कुमार, डबलूविकास कुमार, राजेश कुमार, सुमित  कुमार, मोईम, मुश्ताक आदि सक्रिय थे

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...