30 नवंबर 2017

पहली पोस्टिंग में ही ₹ 50,000 घूस लेते मधेपुरा बीडीओ हुए गिरफ्तार

मधेपुरा बी डी ओ दिवाकर कुमार  कॊ आज सुबह नौ बजे उनके आवास पर छापामारी कर पटना से आई  निगरानी विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया और फौरन अपने साथ लेकर पटना चली गयी ।


उनके आवास पर छापामारी के क्रम में निगरानी टीम ने पचास हजार घूस के रुपये भी बरामद किये हैं । इस गिरफ्तारी से भ्रष्टाचारियों में हड़कम्प मच गया है ।

सूत्रों से पता चला है कि सदर प्रखंड के तुनीयाही खोपैती पंचायत के आवास सहायक नीतीश कुमार ने निगरानी विभाग में शिकायत की थी कि सदर प्रखंड बी डी ओ  दिवाकर कुमार इंदिरा आवास योजना के तहत लाभार्थी कॊ राशि आवंटित कराने के एवज में पचास हजार रू घूस माँग रहे हैं । निगरानी विभाग ने अपने स्तर से इसकी पुष्टि कर जाल बिछाया और फ़िर राशि के साथ आवास सहायक नीतीश कुमार कॊ उक्त बीडीओ के आवास पर भेजा गया । ज्योंही आवास सहायक बीडीओ के आवास से लौटा कि निगरानी टीम ने आवास में घुस कर उक्त राशि के साथ बीडीओ दिवाकर कुमार कॊ हिरासत में लेकर पटना की ओर निकल गयी । लिहाजा किसी मीडिया कॊ भी मौके पर पहुँचने का अवसर नही मिला ।बीडीओ के परिजनों के अनुसार बीडीओ साहब नहाने गये थे कि  मौके का फायदा उठाकर उनके रेक पर उक्त राशि कॊ रखकर साजिश कर उन्हें फंसाया गया है ।

मधेपुरा बीडीओ दिवाकर कुमार की बीडीओ के रुप में यहाँ पहली पोस्टिंग थी । अपनी गिरफ्तारी से पूर्व वे स्नान करके शहर में जारी अतिक्रमण हटाओ अभियान में प्रतिनियुक्ति पर जाने की तैयारी कर रहे थे ।

जिलाधिकारी मु सोहैल ने निगरानी विभाग द्वारा उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए कहा है कि पचास हजार रू घूस की राशि के साथ उन्हें गिरफ्तार कर निगरानी टीम पटना ले जा चुकी है ।

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...