30 नवंबर 2017

मधेपुरा जेल में बंद कैदी ने लगाया मारपीट कर 500ml खून निकालने का आरोप

मधेपुरा के मंडल कारा में बंद एक कैदी ने कारा अधीक्षक एवं कक्षपाल पर लगाया गंभीर आरोप और कहा कि वार्ड से कार्यालय लाकर मेरे साथ किया जमकर मारपीट और गालीगलौज तथा शरीर से खून 500ml खून भी निकाल लिया.

मिली जानकारी के अनुसार मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर थाना क्षेत्र के रामपट्टी निवासी सोनू कुमार सिंह पिता स्वर्गीय नवल किशोर सिंह एसटी कांड संख्या 113/15 के तहत अभियुक्त हैं, जो मधेपुरा जेल में बंद हैं.

 दरअसल कैदी सोनू कुमार सिंह नें व्यवहार न्यायालय में पेशी के दौरान जिला एवं सत्र न्यायधीश मधेपुरा को एक आवेदन प्रेषित कर जेल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए न्याय की मांग की है । हालांकि जांच के बाद ही हो पाएगा जेल प्रशासन पर लगे आरोपों का कोई खुलासा, लेकिन फिलहाल कैदी सोनू कुमार अपने आपको प्रताड़ित महसूस जरूर कर रहा है.

इस मामले को लेकर जेल प्रशासन ने बताया कि जेल में इस तरह का किसी कैदी के साथ कोई घटना नहीं हुई है इस तरह की आरोप सरासर बे-बुनियाद और निराधार है. शायद कारा प्रशासन  को बदनाम करने की कोई साजिश जरूर हो सकती है। हमारे यहां जेल के नियमानुसार सभी कैदी को हर तरह की सुविधा उपलब्ध है कहीं कोई परेशानी भी नहीं है. समय पर जेल मैनुअल के अनुसार भोजन इत्यादि की भी व्यवस्था की जाती है। ये आरोप निराधार हैं.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...