02 नवंबर 2017

धंधा और गिरफ्तारी जारी: 20 लीटर देशी शराब बरामद, 5 गिरफ़्तार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र में पुलिस की सक्रियता से जहाँ देशी शराब बरामद किये गए हैं वहीँ इस धंधे से जुड़े कई लोगों की भी गिरफ्तारी की गई है.


अध्यक्ष बी.डी पंडित ने आज थाना परिसर में प्रेस वार्ता कर जानकारी दी कि बुधवार की रात बधिनिया से पोखराम जाने वाली सड़क पर बने पुल के पास रात के 10:00 बजे गुप्त सूचना के आधार पर मोटरसाइकिल पर सवार दो व्यक्ति को गाड़ी रोकने के लिये इशारा किया गया तो वह गाड़ी नहीं रोककर भागने का प्रयास करने लगे. इसी क्रम में तलाशी के दौरान 50 पॉलिथीन देशी शराब जो लगभग 20 लीटर का होगा. पुलिस के द्वारा युवक से पूछने से गिरफ्तार युवक ने अपना नाम संजय बेसरा, पिता शंभू बेसरा और घर काला बलुआ रानीगंज अररिया का निवासी हैं जो वर्तमान में अपने ससुर बाबूलाल टुडू स्वर्गीय मन्नु लाल टुडू वार्ड नंबर 3 के यहां था. दूसरा  अभियुक्त जो मोटरसाइकिल चला रहा था, आलोक कुमार, उम्र 25 वर्ष, पिता राजेश यादव, घर मोरकाही वार्ड नंबर 5 है. काले रंग की Hero Honda HF, बरामद की गई जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं चढ़ा हुआ था.

थानाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि यह दोनों पेशेवर रूप से अवैध तरीके से देशी शराब के कारोबार में संलग्न थे. शराब के कारोबार में संलिप्त देशी शराब के साथ दो और गिरफ्तार आरोपी के बारे में थानाध्यक्ष ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि देशी शराब के कारोबार में ही दो और व्यक्तियों को भी गिरफ्तार किया गया है. 4 लीटर देशी शराब के साथ मोहम्मद मुस्ताक, पिता मोहम्मद अहमद घर रमजानी पंचायत लक्ष्मीपुर वर्तमान में यह मधेपुरा के मस्जिद चौक वार्ड नंबर 11 में रहता है. मोहम्मद नसीम, पिता मोहम्मद हरीश भिरखी वार्ड नंबर 24 का मघेपुरा का निवासी है, दोनों ही अभियुक्तों को दीनापट्टी रेलवे ढाला के पास गिरफ्तार किया गया है. वहीं 1 लीटर देशी शराब के साथ एक और व्यक्ति गिरफ्तार हुआ जिसका नाम छेदी ऋषि देव, पिता जागेश्वर ऋषि देव एवं घर भातखोड़ा वार्ड नंबर 2 निवासी हैं. जिसे शराब के साथ सीतापुर बाजार में गिरफ्तार किया गया. शराब कांड में गिरफ्तार सभी अभियुक्तों को उत्पाद अधिनियम एवं मद्य निषेध अधिनियम 30a के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में मधेपुरा भेज दिया गया है.
 

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...