25 अक्तूबर 2017

छठ के लिए सज-धज कर तैयार है सिंहेश्वर स्थित शिवगंगा, डीएम ने किया निरीक्षण

लोक आस्था का महा पर्व छठ पूजा के लिए मधेपुरा जिले में बाबा सिंहेश्वर स्थित शिवगंगा पूरी तरह सज कर तैयार हो गयी है. यहां के विधि-व्यवस्था को देखने डीएम मो. सोहैल स्वंय पहुंचे.

निरीक्षण के दौरान डीएम श्री सोहैेल ने घाट पर रौशनी, पेयजल, और सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया. 

सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष नजर :- डीएम मो. सोहैल ने घाट पर प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखने के लिए 8 सीसीटीवी कैमरा लगावाये हैं. वहीं घाट पर आने वालों को मेटल डिटेक्टर टेस्ट से गुजरना होगा. किसी भी तरह की घटना पर नजर रखने के लिए प्रत्येक गेट के पास सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे. 

रौशनी की रहेगी समुचित व्यवस्था :- शिवगंगा के चारों ओर रोशनी का पूरा प्रबंध न्यास के द्वारा किया गया है. न्यास के प्रबंधक उदय झा ने बताया कि पूरे शिवगंगा पर 13 मेटालाईट, मर्करी और झालर से सजाया गया है. छठ व्रतियो के लिए पूरे घाट पर शेड लगाया गया है. शिवगंगा में किसी भी आपदा से निपटने के लिए मोटर बोट पर एनडीआरएफ की टीम तैनात रहेंगी. वहीं डीएम मो. सोहैल शिवगंगा में दिये गये बेरिकेटिंग से संतुष्ट नजर नहीं आये, और फौरन उसे बदलने का आदेश दिया. मौके पर एसडीओ संजय कुमार निराला, बीडीओ अजीत कुमार, सीओ कृष्ण कुमार सिंह, समिति सदस्य सरोज कुमार सिंह, कन्हैया ठाकुर, मनोज ठाकुर, अमरनाथ ठाकुर मौजूद आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...