23 अक्तूबर 2017

सहरसा ग्रुप मिलन समारोह में रंगमच, साहित्य व सोशल मीडिया के मित्रों का होगा समागम

अपने सामाजिक सरोकार को व्यक्त करने की प्रतिबद्धता के कारण आज फेसबुक से लेकर कतिपय समानांतर मीडिया समाज में सार्थक भूमिका निभाने में सफल रहा है। 


लेकिन वहाँ जहां तमाम कस्बाई प्रतिकूलताओं के साथ-साथ साधन और सूचना की न्यूनता के बावजूद एक समूह अपने क्षेत्र के सरोकार को लेकर सोशल मीडिया पर संगठित होता है और देखते देखते अपना एक विशाल स्वतंत्र वजूद तैयार करने में सफल हो जाता है, इसे आश्चर्य नहीं तो क्या कहा जाएगा?  

फेसबुक पर यह समूह सहरसा ग्रुप के नाम से जाना जाता है, जिसने विगत वर्षों में सोशल मीडियाकर्मियों का देश में सम्मेलन आयोजित करके सबको चौंका दिया । सहरसा ग्रुप मिलन समारोह का आयोजन फेसबुक के मित्रों से मिलने जुलने का एक मंच है । आगामी 5 नवंबर  2017 को 25750 से अधिक सदस्यों वाले इस आयोजित होने वाले सहरसा ग्रुप मिलन समारोह के संबंध में ग्रुप के संचालक कुमार रविशंकर ने बताया कि इस कार्यक्रम को विगत वर्षों में लोगों का प्यार व समर्थन मिला जिससे यह आयोजन बीते वर्षों से भी अधिक श्रेष्ठ होगा ।

बता दें कि यह ग्रुप फेसबुक पर कोसी का सबसे बड़ा ग्रुप है जिसमें हर पोस्ट को अप्रूवल के किये इसके एडमिन्स की नजर से होकर गुजरना होता है, यानी सोशल मीडिया पर कंटेंट की शुद्धता पर ख़ास नजर इस ग्रुप में रखा जाता है. शायद यही वजह है कि इस ग्रुप में कोसी की सर्वाधिक महिलाओं से लेकर बड़े अधिकारी तक जुड़े रहते हैं.
                                                                                               
इस बार के मिलन समारोह की खासियत इस वर्ष मुख्य अतिथि के तौर पर डा.शेफालिका वर्मा, साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित साहित्यकार रहेंगी. वहीं मिलन समारोह के कार्यक्रम का उद्घाटन श्री सौरभ जोरवाल (भा.प्र.से.), एस.डी.ओ. सहरसा करेंगे । विशिष्ट अतिथि में रमेश झा महिला महाविद्दालय की प्राचार्या  डा. रेणु सिंह तथा श्री प्रभाकर तिवारी, डी.एस.पी सहरसा रहेंगे । कार्यक्रम में युवा कवि आनंद झा, समकालीन कवि श्री अरविंद श्रीवास्तव आदि कवियों का कविता पाठ होगा तो शशि सरोजनी रंगमंच संस्थान के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया जाएगा । इसके अतिरक्त मैलोरंग, नई दिल्ली के द्वारा एकल नाटक की प्रस्तुति भी होगी। साथ ही कार्यक्रम में सभी की सहायता एवं सहभागिता आमंत्रित है।
(वि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...