02 अक्तूबर 2017

‘प्रोत्साहन संस्थान’ ने कहा पूर्व सदस्य ही कर रहे हैं गलत प्रचार, संस्था रजिस्टर्ड


मधेपुरा टाइम्स पर कल छपी खबर ‘नौकरी देने के नाम पर दो दर्जन युवक-युवती को लगाया लाखों का चूना’ पर कंपनी की प्रतिक्रिया मधेपुरा टाइम्स को भेजी गई है.


‘प्रोत्साहन संस्थान’ के सचिव आनंद कुमार ने आज मधेपुरा टाइम्स को फोन कर तथा बाद में लिखित पत्र भेजकर स्पष्ट किया कि उनकी संस्था के कुछ मनोनीत सदस्य के द्वारा ही संस्था के बारे में लोगों को गलत जानकारी दी जा रही है जिसके वजह से ऐसी भ्रम की स्थिति उत्पन्न हुई है, वे संस्था के बबलू कुमार, विभा कुमारी, युगुत लाल मंडल, महेंद्र साह, सुनीता कुमारी, प्रीति प्रीतम, कल्याणी कुमारी तथा प्रियंका कुमारी के विरूद्ध एक्शन लेने जा रहे हैं.

सचिव आनंद कुमार ने बताया कि उनकी संस्था एक रजिस्टर्ड संस्था है तथा समाज कल्याण एवं बच्चों की शिक्षा के लिए वे लगातार उल्लेखनीय काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उनकी संस्था को बदनाम करने की साजिश की जा रही है. 

मधेपुरा टाइम्स के द्वारा यह सवाल उठाने पर कि हमारे जिले के छात्र-छात्राओं से आपकी संस्था के नाम पर रूपये वसूल किये गये हैं, पर कहा गया कि 8500 प्रत्येक कर के रूपये लेना गलत था. हम इस बात की जाँच करवा रहे हैं, हमारी कंपनी से पूर्व में जुड़े जिन सदस्यों नें हमारी संस्था के नाम पर रूपये लिए हैं, उनके खिलाफ एक्शन लेते हुए छात्र-छात्राओं के रूपये वापस करने की दिशा में भी कार्यवाही की जायेगी. 

अब देखना है कि कबतक करीब दो दर्जन युवक-युवतियों के रूपये वापस किये जाते हैं और संस्था से जुड़े जिन लोगों ने गलत जानकारी दी है, उन पर कबतक कंपनी के द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया की जाती है ताकि पीड़ित बेरोजगारों को न्याय मिल सके.
(नि. सं.)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...