13 अक्तूबर 2017

मुरलीगंज में दीपावली एवं छठ को लेकर शांति समिति की बैठक

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना परिसर में नवनियुक्त थाना प्रभारी बी डी पंडित एवं नवनियुक्त अंचलाधिकारी शशिभूषण कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में  दीपावली एवं छठ को लेकर शांति समिति की बैठक आहूत की गई ।


शांति समिति की बैठक में समाज के गणमान्य व्यक्तियों एवं  प्रमुख राजनीतिक कार्यकर्ता, सभी 17 पंचायत के जनप्रतिनिधि, मुखिया, मुरलीगंज नगर पंचायत के मुख्य पार्षद एवं अन्य पार्षद एवं शहर के गणमान्य तथा बुद्धिजीवी वर्ग के लोग उपस्थित थे । सर्वप्रथम नवनियुक्त थानाध्यक्ष के सामने सभी आमंत्रित व्यक्तियों ने अपना अपना परिचय एवं अभिनंदन प्रस्तुत किया. तदुपरांत समूचे मुरलीगंज प्रखंड के सभी सत्रह  पंचायत एवं नगर पंचायत में शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में दीपावली एवं छठ मनाने की विचार किया गया । 

थानाध्यक्ष ने कहा कि  दीपावली के मौके पर जुए एवं अन्य गतिविधियों पर प्रशासन की पैनी नजर रहेगी ऐसे तत्वों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शे जाऐगे। दिवाली एवं छठ के मौके पर न्यायालय के आदेश के अनुसार पटाखे पर बिल्कुल प्रतिबंध रहेगा। जनप्रतिनिधियों की ओर से छठ के अवसर पर सोहार्द पूर्ण तरीके से जगह-जगह पंचायत में जो मेला लगता है, एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम  के लिए प्रशासनिक अनुमति की बात कही.
अंचलाधिकारी शशिभूषण कुमार ने अपना परिचय देने के उपरांत सभी से अनुरोध किया कि  आपसी भाईचारे के बीच छठ एवं दीपावली मनाएं. आज के इस बैठक में जनप्रतिनिधियों ने छठ एवम दीपावली के अवसर पर NH 107  पर लगने वाले के जाम पर भी चर्चा की तथा प्रशासन से अनुरोध किया कि इस पर वह सार्थक कदम उठाए। लोगों ने मुरलीगंज नगर पंचायत से अनुरोध किया कि सड़कों पर बह रहे नाले के गंदे पानी खासकर सिनेमा हॉल चौक, स्टेट बैंक से कुछ कदम आगे आदि पर भी पहल करें. स्वच्छता अभियान की दिशा में मुरलीगंज नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों की भी सफाई एवं जलजमाव की ओर ध्यान आकृष्ट करवाया।

आज के इस शांति समिति की बैठक में मुरलीगंज थाना के सभी पदाधिकारी सम्मिलित हुए. साथ ही मुरलीगंज नगर पंचायत के मुख्य पार्षद श्वेत कमल यादव उर्फ बौआ एवं प्रखंड प्रमुख मनोज कुमार साह, बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष मुकेश कुमार सिंह, युवा शक्ति प्रखंड अध्यक्ष प्रशांत यादव, वार्ड पार्षद सह सांसद प्रतिनिधि रामजी साह, राजद के प्रखंड अध्यक्ष रूद्र नारायण यादव, जिला पार्षद प्रतिनिधि राकेश राम, संजय सुमन, पूर्व पार्षद विजय यादव, विश्वजीत कुमार, सुजीत कुमार शास्त्री, शंभू प्रसाद सिंह, जदयू नेता सुरेंद्र यादव, दयानंद शर्मा, चंदन मुखिया, राजू यादव, उदय चौधरी, दिलीप खान  एवं गणमान्य व्यक्ति एवं साथ-साथ कई प्रबुद्धजन उपस्थित थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...