27 अक्तूबर 2017

माँ को अब भी भरोसा नहीं कि छठ मईया की पूजा करने गया बेटा अब दुनियाँ में नहीं है

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड परिसर में कार्यालय के पीछे बने पोखर में आज छठ पूजा के दौरान मुरलीगंज के गोलू कुमार (12 वर्ष), पिता रामदेव यादव कामत टोला वार्ड नंबर 15 की डूब कर मौत हो गई.
 
मिली जानकारी के अनुसार रामदेव यादव आज सुबह सपरिवार छठ मनाने के लिए प्रखंड कार्यालय परिसर में बने पीछे के तालाब गए थे. पूजा-अर्चना एवं अर्घ्य देने के बाद परिवार के सभी सदस्य जब घर लौटे और गोलू की तलाश होने लगी तो पाया गया कि वह घर को नहीं आया है. काफी देर तक मृतक के गायब रहने के बाद लोगों ने खोजबीन शुरू की, तब उसके डूबने की जानकारी मिली. तब जाकर उसे पानी से बाहर निकाला गया. वहीं मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.
गौरतलब हो कि गोलू, रामदेव यादव का सबसे छोटा और पांचवा पुत्र था. सूचना मिलने पर मुरलीगंज थानाध्यक्ष बी.डी. पंडित द्वारा पदाधिकारी रामचंद्र प्रसाद को प्रखंड परिसर भेजा गया जहां मौके पर पहले से ही अंचलाधिकारी एवं बच्चे के परिजन के साथ-साथ मोहल्ले वाले उपस्थित थे. अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार ने कहा कि प्रक्रिया के तहत आपदा विभाग से जो सहायता राशि बनती है वो इन्हें दी जाएगी एवं उचित सहयोग का भरोसा भी दिलाया.

मौके पर तब और कारुणिक दृश्य उत्पन्न हो गया जब मृतक बालक की माँ को भरोसा नहीं हो रहा था कि छठ मईया की पूजा करने गया उसका पुत्र अब इस दुनियाँ में नहीं है और वह काफी देर तक उसे जगाने का प्रयास करती रही.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...