03 अक्तूबर 2017

‘सिर्फ फोटो खिंचवाने के लिए झाड़ू न उठायें, साफ़-सफाई हो जीवन का मूलमंत्र’: मंत्री

सिंहेश्वर, मधेपुरा : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन के मौके पर एसटी एससी कल्याण मंत्री डॉ० रमेश ऋषिदेव ने सिंहेश्वर विधानसभा के बुढावे से स्वच्छता अभियान की शुरुआत करते हुए ग्रामीणों के साथ झाड़ू लगाया.

मौके पर मंत्री श्री ऋषिदेव ने कहा साफ-सफाई हमारे जीवन का मूल मंत्र होना चाहिए. ऐसा नहीं हो आज कार्यक्रम है तो फोटो खिंचवाने के लिए झाड़ू उठा लिए हों सब. उन्होंने कहा यह अभियान दिल से पूरा करना है. देश की 70 प्रतिशत आबादी गांव में बसती है. हमारा गांव स्वच्छ और स्वस्थ्य रहेगा तो हमारा देश भी स्वच्छ और स्वस्थ्य होगा तथा विकास की नई ऊचाईयों को छूएगा. उन्होंने शुरू हुआ मुख्यमंत्री के बाल-विवाह और दहेज नहीं लेने और देने के लिए भी मौजूद लोगों को शपथ दिलाई. उन्होंने कहा समाज में फैली इस बुराई को जड़ से समाप्त करने के लिए हमारे मुख्यमंत्री ने कमर कस ली है. आपलोग दहेज लेने और देने वालों के शादी में शामिल न हों.

मौके पर ग्रामीणों के साथ जदयू के बहुत सारे अन्य कार्यकर्ता शामिल थे. वहीं इस कार्यक्रम को लेकर प्रखंड के सभी स्कूल, पंचायत भवनों और कई सरकारी कार्यालयों में भी बाल-विवाह और दहेज लेने के विरोध में शपथ दिलाई गई.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...