08 अक्तूबर 2017

मधेपुरा: 35 वर्षीय शादीशुदा युवक का पेड़ से लटका शव मिला, हत्या या आत्महत्या?

मधेपुरा में एक 35 वर्षीय शादीशुदा युवक का पेड़ से लटका शव मिलने के बाद गाँव में मातमी सन्नाटा पसरा है तो परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.


मामला जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र के भतखोरा पंचायत के बहियार का है. जानकारी के अनुसार सूचना के वावजूद कई घंटों बाद मौके वारदात पर पहुंची पुलिस शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल मधेपुरा भेज चुकी है. पुलिस के अनुसार संदिग्ध हालत में पेड़ से लटका मिला है युवक का शव और जांच के बाद ही कोई खुलासा हो पाएगा कि ये हत्या है या आत्महत्या. हालाँकि परिजन खुलकर नहीं बता पा रहे हैं कोई बात. मृतक वार्ड नंबर 2 निवासी उपेंद्र ऋषि देव का दूसरे पुत्र किशोर ऋषिदेव है.

परिजन दहशत में हैं तो स्थानीय ग्रामीण कैमरे पर कुछ भी खुलकर बोलने से परहेज करते हैं. पुलिस का कहना है कि फ़िलहाल जाँच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मामले का कोई खुलासा हो पाएगा. बिलखती मृतक के माँ कह रही है ये सब कैसे हुआ हमें कोई जानकारी नहीं है जबकि मृतक की पत्नी फूलो देवी की मानें तो अहले सुबह तीन बजे मृतक घर से निकला था और फिर कैसे हुई घटना, नहीं है कोई जानकारी. लोगों ने अपना शक जाहिर करते हुए कहा कि घर से 1 किलोमीटर दूर पैर से विकलांग किशोर कीचड़ भरे रास्ते में कैसे यहाँ पहुँचा शौच के लिए । दूसरा अगर वहां चला भी गया तो जिस प्रकार शव पेड़ से लटका हुआ था उसके पैर में ना तो कीचड़ और मिट्टी लगा हुआ था. ग्रामीण आपस में दबी जुबान से तरह-तरह की चर्चा कर रहे थे लेकिन एक बुजुर्ग ने अपना नाम बताने से इनकार करते हुए कहा कि किशोर अपनी पत्नी को लेकर पिछले दिनों दिल्ली मैं मजदूरी करता था, और वहीँ वह विकलांग हुआ, लेकिन इसकी मृत्यु पर दबी जुबान से प्रेम प्रसंग की बात से इंकार नहीं करते.

 मामले में पुलिस के सहायक अवर निरीक्षक राम बाबू विश्वकर्मा ने बताया कि शव को देखने से मामला संदिग्ध लगता है, हालाँकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...