05 अक्तूबर 2017

‘कुश्ती प्रतियोगिता के कारण ही विश्व में भारत की अलग पहचान है’: सांसद पप्पू यादव

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत सिग्यान पंचायत में मधेपुरा जिले के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव द्वारा जे.जे.बी.एस स्पोर्टिंग क्लब के तत्वाधान में फुटबॉल मैच के आयोजन के उद्घाटन के मौके पर पहुंच कर उन्होंने कहा कि खेल खेलने से बच्चों एवं नौजवानों में शारीरिक मानसिक विकास तो होता ही है, साथ ही सामाजिक रूप से खेल के कारण भाईचारे का भी विकास होता है.


उन्होंने उद्घाटन मंच से इस बात की उद्घोषणा की कि खुर्दा में अगले वर्ष से राष्ट्रीय स्तर पर वह कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन करवायेंगे क्योंकि सर्वप्रथम कुश्ती प्रतियोगिता के कारण ही विश्व में भारत की अलग पहचान है. यहां के नवयुवको में खेल के प्रति उत्साह में कुछ गिरावट देखी गई है. उन्होंने ऐलान किया कि वह जहां-जहां खेल प्रेमी है वहां खेल को विकसित करने की दिशा में पहल किया जा रहा है. वहां बच्चों के लिए एवं खिलाड़ियों के लिए ओपन जिम खोलने के लिए वे तत्पर हैं. और कुछ जगह उन्होंने ओपन जिम देकर खिलाड़ियों के शारीरिक विकास के लिए जिम जैसी महत्वपूर्ण चीज पर पहल भी किया है. 

बुधवार को उद्घाटन मंच से उन्होंने सिग्यान पंचायत में एक छोटे अस्पताल भी देने की बात की है. मंच पर माननीय सांसद को प्रखंड प्रमुख मनोज कुमार द्वारा सॉल एवं बुके प्रदान कर सम्मानित किया. मैच में बननखी, जीवनपुर के बजरंग स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने एवं महालक्ष्मी स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने भाग लिया. उद्घाटन के बाद खिलाड़ियों से हाथ मिलाते हुए उन्होंने कहा कि आप अच्छे प्रदर्शन कर अच्छी जगह पाएंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि खेल के माध्यम से जो नौकरियों में आरक्षण है उसमें आपको मदद मिलेगी. खेल आपको आपके मंजिल तक पहुंचने में भी मदद भी करेंगे. कल के मैच में माँ लक्ष्मी क्लब के खिलाड़ियों ने 3 गुण से जीत हासिल कर विजेता टीम बनी. 

मैच में मुख्य रूप से प्रखंड प्रमुख मनोज कुमार शाह, जिला परिषद राकेश राम, पूर्व जिला परिषद कौशल यादव, मुखिया बुच्चन यादव, विवेकानंद यादव, पंचायत समिति अर्जुन शाह, प्रमोद कुमार, मनोज कुमार, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के वरीय प्रबंधक अवधेश मिश्रा, मुरलीगंज नगर पंचायत वार्ड पार्षद दिनेश मिश्रा, डिंपल पासवान, जे.जे.बी.एस स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष राजकुमार यादव, गुड्डू यादव, लड्डू उद्घोषक, लल्लन यादव, मुकेश जी, एवं बाबूलाल जी, जाप के प्रखंड अध्यक्ष प्रवेश यादव, प्रखंड युवाशक्ति के अध्यक्ष प्रशांत यादव, शिक्षक रतन बाबू आदि मौजूद थे.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...