15 अक्तूबर 2017

मधेपुरा डीपीओ ने किया उर्दू विद्यालयों का औचक निरीक्षण

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज के विभिन्न उर्दू विद्यालयों का औचक निरीक्षण डीपीओ मधेपुरा के द्वारा किया गया. उनके द्वारा उर्दू मध्य विद्यालय कुस्थन, उर्दू मध्य विद्यालय मस्जिद टोला, उर्दू प्रा.वि तुलसिया, उ.उर्दू मध्य विद्यालय मस्जिद टोला समेत लगभग आधा दर्जन विद्यालयों का निरीक्षण किया गया.


इस बाबत डीपीओ नसीम अहमद ने बताया कि उक्त विद्यालय में नामांकन व सामान्य चीजों की जांच की गयी है, जिसमें पढ़ाई का स्तर निम्न पाया गया. सभी विद्यालयों में मध्याह्न भोजन संचालित किया गया था लेकिन उर्दू मध्य विद्यालय सरौनी मुस्लिम टोला में दो तीन दिन से खाना नहीं बना था. 

इसके अलावे उन्होंने बताया कि बिहारीगंज के कस्तूरबा विद्यालय का अनुश्रवण किया गया, जिसमें पुष्पा मिश्रा व कुमारी अलका दो हीं वार्डेन पूर्णकालिक शिक्षिका हैं, जिसके बलबूते एक सौ बच्चियों के पढ़ाई-लिखाई का भार है. उक्त सभी विद्यालयों की व्यवस्था ठीक थी. 

कस्तूरबा विद्यालय के बारे में उन्होंने कहा कि विद्यालय में राज्य परियोजना निदेशक के आदेशानुसार दो अतिरिक्त शिक्षिकाओं के प्रतिनियोजन का आदेश दिया जाएगा जिससे विद्यालय में शिक्षक की कमी दूर होगी. इस जांच के बाद से सभी स्कूलों के शिक्षकों में हड़कंप मचा हुआ है.
(रिपोर्ट: रानी देवी)

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...